राज्य समाचार

अंबेडकर जी ने समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून 14 अप्रैल 2023

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चंपावत में आयोजित कार्यक्रम में भारत रत्न डॉ.भीमराव अंबेडकर जी की 132वीं जयंती पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंबेडकर जी ने समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया। जाति प्रथा और इससे उत्पन्न होने वाले सामाजिक कुप्रभावों को लेकर देश में आवाज उठाई थी। संविधान के निर्माण में उनके योगदान हेतु देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे।

उन्होंने कहा कि बाबा केदार की भूमि से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का दशक होगा, इस दिशा में राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है। चारधाम यात्रा एवं कावड़ यात्रा में पिछले साल श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मानसखंड मंदिर माला मिशन के अंतर्गत कुमाऊँ मंडल के सभी मंदिरों का सौंदर्यीकरण कर उनमें अवस्थापना सुविधाएं विकसित कर उन्हें जोड़ने का कार्य एक सर्किट के रूप में किया जा रहा है। देश में उत्तराखण्ड राज्य एक ऐसा राज्य होगा जो प्रत्येक क्षेत्र में आगे होगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, ब्लाक प्रमुख चंपावत रेखा देवी, बाराकोट विनीता फर्त्याल व भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल महरा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक अधिकारी, जनता मौजूद रही।

Related posts

विधायक सौरभ बहुगुणा के गनर से हुई मारपीट, वर्दी भी फाड़ी।

Dharmpal Singh Rawat

जिला योजना समिति देहरादून द्वारा वर्ष 2023-24 हेतु 9207.91 लाख धनराशि का अनुमोदन।

Dharmpal Singh Rawat

कैबिनेट में 18 प्रस्ताव पारित:4867 करोड़ का अनुपूरक बजट लाया जाएगा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment