राजनीतिक

अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 20 राज्यों में अपने नेताओं को भेजकर प्रेस कांफ्रेंस करने का फैसला किया है।

देहरादून 25 जून 2022,

दिल्ली: अग्निपथ योजना को भारतीय जनता पार्टी के नेता युवाओं के लिए लाभकारी और सेना में सुधार का हिस्सा मानकर पूरी तरह से पैरवी कर रहे हैं। सेना के तीनों प्रमुखों ने एकसाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समर्थन जताया है। वहीं कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के तहत तीनों सेनाओं में भर्ती चालू किए जाने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 20 राज्यों में अपने नेताओं को भेजकर प्रेस कांफ्रेंस करने का फैसला किया है

अग्निवीर भर्ती योजना के कांग्रेस 26 जून को लखनऊ में कांग्रेस महासचिव अजय माकन, पटना में युवा नेता कन्हैया कुमार, चेन्नई में सांसद गौरव गोगोई और मुंबई में सुप्रिया अग्निपथ योजना का विरोध करने के लिए मोर्चा खोलेगी। सांसद दीपेंद्र हुडृडा जयपुर, मानवेंद्र सिंह देहरादून, रंजीत रंजन चंडीगढ़, अखिलेश प्रताप ¨सिह भोपाल, शोभा ओझा रायपुर, कैप्टन अजय यादव जम्मू, आलोक शर्मा शिमला, अल्का लांबा अहमदाबाद और पवन खेड़ा कोलकाता में मोर्चा संभालेंगे। रांची, जालंधर, हैदाराबाद, बेंगलुरु और गुवाहाटी में भी कांग्रेस नेता मीडिया से बातचीत कर अग्निपथ योजना को लेकर पार्टी का नजरिया जनता तक पहुंचाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अग्निपथ योजना के ख़िलाफ़ सरकार और प्रधानमंत्री पर लगातार निशाना साध रहे हैं। अग्निवीर के रूप में भर्ती को राहुल ने सेना में ठेका प्रथा की तरह बताते हुए इसे न केवल वापस लेने की मांग कर रहे, बल्कि यह कहने से भी गुरेज नहीं कर रहे कि कृषि कानूनों की तरह सरकार को अग्निपथ योजना को भी वापस लेना होगा।

Related posts

प्रदेश के विभिन्न लोक सभा क्षेत्रों की 439 कि.मी. सड़कों के लिये स्वीकृत हुई 259 करोड़ की धनराशि

Dharmpal Singh Rawat

18 वर्ष की आयु के नवयुवक/युवतियों को मतदाता सूची में सम्मिलित करने के निर्देश।

Dharmpal Singh Rawat

लोग सड़क बनाना मुश्किल बताते थे, वहां आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है:अल्मोड़ा में बोले प्रधानमंत्री।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment