अर्थ जगत

अधिक से अधिक राजस्व प्राप्ति के प्रयास किए जाएं: मुख्यमंत्री।

देहरादून 27 फरवरी 2023,

प्रदेश की राजस्व प्राप्ति की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में कहा कि विभागों द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष अधिक से अधिक राजस्व प्राप्ति के प्रयास किए जाएं और राजस्व बढ़ाने के लिए अन्य राज्यों की बेस्ट प्रैक्टिस का भी गहनता से अध्ययन किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष के लिए अप्रैल में राजस्व लक्ष्य प्राप्ति के सबंध में बैठक की जाएगी। जिसमें सभी विभाग लक्ष्य प्राप्ति के लिए पूरी योजना बताएंगे। जिन विभागों की लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति कम है, वे वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक इसे बढ़ाने के प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा, खनन एवं वन विभाग में राजस्व प्राप्ति बढ़ाने के लिए विभागों को विशेष प्रयासों की जरूरत है। विभागीय सचिव राजस्व बढ़ाने के लिए नियमित समीक्षा करें। राजस्व प्राप्ति को बढ़ाने के लिए विभागों को ऑनलाइन सिस्टम पर अधिक ध्यान देना होगा।

बैठक में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल , अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर के. सुधांशु, सचिव आर. मीनाक्षी सुदंरम, दिलीप जावलकर, अरविन्द सिंह ह्यांकी, सचिन कुर्वे, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Related posts

दो हजार रुपए का नोट बंद किए जाना, अर्थव्यवस्था में सुधार का प्रयास: श्री धामी।

Dharmpal Singh Rawat

यूकेपीएससी 23 परीक्षाओं के लिए अतिरिक्त परीक्षा कैलेंडर जारी किया।

Dharmpal Singh Rawat

डॉलर के मुकाबले रुपया 80.05 के स्तर पर खुला।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment