अंतरराष्ट्रीय समाचार

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बैठक आयोजित की :अधिकारियों को दिए निर्देश।

देहरादून 19 मई 2022,

उत्तराखंड: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने आज सचिवालय में बैठक आयोजित की है। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी चिन्हित स्थानों जहां पर योग शिविरों का आयोजन किया जाना है, उन स्थानों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तराखण्ड में योग के मुख्य कार्यक्रम स्थल परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश में सभी व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभाग पूरी तैयारी रखें। उन्होंने जिला प्रशासन पौड़ी को कार्यक्रम से संबंधित व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

योग दिवस पर केन्द्र सरकार की ओर से देश में जिन 75 हैरिटेज स्थलों का चयन किया गया है, उनमें श्री केदारनाथ भी हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में चयनित 75 स्थानों के अलावा अन्य महत्वपूर्ण स्थलों एवं हेल्थ एण्ड वैलनेस सेंटरों में भी योग शिविर का आयोजन किया जाए।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक लोग योग शिविरों से जुड़ सकें। योग शिविरों में योग प्रशिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर खेल, फिल्म जगत, प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं जैसे प्रदेश की प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित किया जाए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी, रविनाथ रमन, डॉ. पंकज पाण्डेय, एच.सी. सेमवाल, उत्तराखण्ड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति सुनील कुमार जोशी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

XPoSAT एक्स-रे पोलारिमीटर उपग्रह का इसरो ने किया सफल प्रक्षेपण: भारत बना वेधशाला ऑब्जेटरी रखने वाला दूसरा देश।

Dharmpal Singh Rawat

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के बीच रक्षा सहयोग वार्ता।

Dharmpal Singh Rawat

“लोकतंत्र की जननी” के रूप में, संवाद और लोकतान्त्रिक विचारधारा पर अनंत काल से हमारा विश्वास अटूट:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment