राजनीतिक

अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

देहरादून 30 मई 2022 ,

दिल्ली: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने बीते आठ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए एतिहासिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सत्ता को सेवा का माध्यम मानकर गरीबों, किसानों, महिलाओं व वंचितों को उनके अधिकार दिए जिससे लोकतंत्र में उनका विश्वास जगा और वो देश की विकास यात्रा में सहभागी बने। अनेकों ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण इन आठ वर्षों की सभी देशवासियों को बधाई।”

शाह ने कहा कि “गत आठ सालों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश  के हर नागरिक के सपनों व आकांक्षाओं को पंख देकर उनमें नया आत्मविश्वास जगाया है। मोदी जी ने अपने सक्षम नेतृत्व व दृढ़ इच्छाशक्ति से न सिर्फ देश को सुरक्षित करा बल्कि कई ऐसे निर्णय लिए जिससे हर देशवासी का सिर गर्व से ऊँचा उठा” ।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि “मोदी जी के रूप में आज भारत के पास एक ऐसा नेतृत्व है जिसपर हर वर्ग को विश्वास भी है और गौरव भी। अपने अथक परिश्रम से जनता की अपेक्षाओं को पूरा करना इस विश्वास का मजबूत स्तंभ है। 130 करोड़ भारतीयों के विश्वास की ये शक्ति आज देश को हर क्षेत्र में आगे ले जा रही है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि “टेक्नोलॉजी हो या खेल, स्वास्थ्य हो या रक्षा, विकास हो या गरीब कल्याण आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाले भारत की हर नीति और हर उपलब्धि पूरे विश्व के लिए एक उदाहरण है। एक सक्षम नेतृत्व से भारत कैसे आपदा को अवसर में बदलता है ये नये भारत ने पूरे विश्व को दिखाया।

अमित शाह ने कहा कि “जम्मू-कश्मीर हो या उत्तरपूर्व या वामपंथी उग्रवाद प्रभावित चुनौतीपूर्ण क्षेत्र जिनकी ओर दशकों तक किसी ने देखने का भी साहस नहीं किया था, वहाँ मोदी जी ने अपनी नेतृत्वशक्ति व दूरदर्शिता से विकास और शांति का नया अध्याय लिखा है। आज ये क्षेत्र पूरे देश के साथ कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे हैं।” केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत का संकल्प देश को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने की नींव रख रहा है। इस संकल्प को सिद्ध करना हम सभी देशवासियों की जिम्मेदारी भी है और कर्तव्य भी, जिससे हम आने वाली पीढ़ी को एक सशक्त और आत्मनिर्भर भारत दे पाएँ’।

 

 

 

 

Related posts

Congress National General Secretary Priyanka Gandhi’s election visit to Uttarakhand on 13 April.

Dharmpal Singh Rawat

आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत दून पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून में 26 से एक मार्च तक चलेगा बजट सत्र

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment