राजनीतिक

आज छोटे और मझोले कारोबारियों को बीजेपी ने पंगु बना दिया है। किसान मुश्किल से बच रहे हैं। हम बुरे समय की ओर बढ़ रहे हैं: राहुल गांधी।

देहरादून 08 सितंबर 2022,

तमिलनाडु: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुभारंभ करते हुए कहा कि देश आज मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

आज सबको जोड़ने की जरूरत है। इस यात्रा का मकसद सांप्रदायिकता के खिलाफ और धर्मनिरपेक्ष भावना के लिए देश के लोगों को जोड़ना, करोड़ों भारतीयों की आवाज को बुलंद करना, देश में मौजूदा समस्याओं के बारे में सीधे जनता से संवाद स्थापित करना है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में डर का माहौल है , लाखों-करोड़ों लोग महसूस करते हैं कि भारत को एक साथ लाने के लिए कदम उठाने की आवश्यकता है? आज भारत अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। बेरोजगारी का उच्चतम स्तर जो हमने कभी नहीं देखा है। दुर्भाग्य से, मीडिया के हमारे दोस्त पूरी तरह से नियंत्रित हैं। इसे हर कोई समझता है लेकिन टेलीविजन पर आप कभी बेरोजगारी या महंगाई नहीं देखेंगे। आप केवल प्रधानमंत्री की छवि देखेंगे। बीजेपी सरकार ने इस देश के किसानों, मजदूरों और छोटे व मध्यम व्यवसायों पर व्यवस्थित हमला किया है। हर एक उद्योग को मुट्ठी भर उद्योगपतियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है। आज 3-4 बड़ी कंपनियां हैं जो पूरे भारत को नियंत्रित करती हैं।

भाजपा सरकार की विमुद्रीकरण, त्रुटिपूर्ण जीएसटी, तीन किसान विरोधी कानून, ये सभी उन्हीं कुछ व्यवसायियों की मदद के लिए बनाए गए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें लगता है कि वे ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का इस्तेमाल कर विपक्ष को डरा सकते हैं। चाहे वे कितने भी घंटे की पूछताछ करें, हम डरने वाले नहीं हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि छोटे और मझोले व्यवसायों और हमारे किसानों द्वारा नौकरियां पैदा की जाती हैं। आज छोटे और मझोले कारोबारियों को बीजेपी ने पंगु बना दिया है। किसान मुश्किल से बच रहे हैं। हम बुरे समय की ओर बढ़ रहे हैं।

जनसभा को संबोधित करने के बाद तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालीन, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को खादी का तिरंगा सौंपा, जिससे हाथ में लेकर राहुल गांधी ने मंच से यात्रा का शुभारंभ किया। 5 महीने तक चलने वाली यह यात्रा 3570 किलोमीटर के सफर में 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होते हुए कश्मीर पहुंचेगी।

Related posts

आपदा प्रभावित किसानों के मुद्दों को लेकर हरीश रावत ने किया मुख्यमंत्री आवास घेराव

Dharmpal Singh Rawat

हिमाचल में कांग्रेस और गुजरात में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया।

Dharmpal Singh Rawat

डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो न्यूज 10 मार्च, 2022 को पांच राज्यों की मतगणना का अपडेट प्रसारण करेगा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment