राज्य समाचार

आयुक्त गढवाल मण्डल में कुल 04 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जिनमें से पौड़ी 01, टिहरी में 02 तथा देहरादून में 01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जबकि 13 लोग लापता हैं

देहरादून 22 अगस्त 2022,

जनपद देहरादून, टिहरी और पौड़ी क्षेत्रों में विगत दिनों हुई अतिवृष्टि से आई आपदा में हुए नुकसान के सम्बन्ध में आयुक्त गढवाल मण्डल सुशील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गढ़वाल मण्डल में अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार कुल 04 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जिनमें से 01 गढ़वाल (पौड़ी), टिहरी जनपद में 02 तथा देहरादून जनपद में 01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जबकि 13 लोग लापता हैं।

आयुक्त ने बताया कि जनपद टिहरी से 06 तथा जनपद देहरादून से 07 लोग लापता है। लापता लोगों की लगातार खोजबीन की जा रही है। देहरादून में 12 लोग घायल है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। आपदा से कुल पशुहानि 63 हुई है। 08 आवास पूर्ण तथा 44 आवास आंशिक क्षतिग्रस्त हुए हैं ।

पैदल मार्ग, पेयजल लाइन एवं एक अमृत सरोवर तथा राजकीय संपत्तियों को नुकसान हुआ है। जिनका आंकलन राजस्व विभाग के टीम द्वारा किया जा रहा है। गृह अनुदान, अनुग्रह अनुदान व सम्पत्ति पुर्ननिर्माण अनुदान के संबंध में जांच कर प्रभावित व्यक्तियों को मुआवजा दिये जाने के संबंध में कार्यवाही की जा रही है।

एक राजकीय हेलीकाप्टर बचाव कार्य में तैनात है। एन०डी०आर०एफ० के 39 एस०डी०आर०एफ० 64 जवानों के अलावा पुलिस, राजस्व व स्वास्थ्य विभाग की टीमें बचाव व राहत कार्यों में लगी हैं। आपदा से हुई कृषि नुकसान का आकलन करने हेतु राजस्व की टीम लगाई गई है।

Related posts

उत्तराखंड : शासन ने 52 पीसीएस और 2 आई एस अधिकारियों के किए ट्रान्सफर 

Dharmpal Singh Rawat

पीएम मोदी ने उत्तराखंड वासियों को दी स्थापना दिवस की शुभकामनाएं 

Dharmpal Singh Rawat

कारगिल विजय दिवस: सीएम धामी ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Leave a Comment