अंतरराष्ट्रीय समाचार

इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी ,अमेरिकी विशेष बलों के साथ हुई झड़प में मारा गया।

देहरादून 03 फरवरी 2022,

अतमह: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने गुरुवार को कहा कि सीरिया में देर रात अमेरिकी विशेष बलों के हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का प्रमुख मारा गया। हमले में अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को निशाना बनाया गया, जिसने अबू बकर अल बगदादी के इसी इलाके में एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद 31 अक्टूबर 2019 को आतंकी संगठन की बागडोर संभाली थी।

अमेरिकी अधिकारी ने जानकारी दी है कि ,अमेरिकी सैनिकों के पहुंचने पर जिस तरह बगदादी ने एक बम विस्फोट कर खुद को अपने परिवार के सदस्यों सहित मार डाला था उसी तरह अल कुरैशी की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अमेरिकी विशेष बल सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक इलाके में उतरे और एक मकान पर धावा बोला, दो घंटे तक उनकी बंदूकधारियों के साथ झड़प हुई।

अमेरिकी विशेष बल की भीषण गोलाबारी से तुर्की की सीमा पर स्थित अतमह कस्बा दहल उठा। प्राप्त सूचना के मुताबिक 6 बच्चों और 4 महिलाएं समेत 13 लोग मारे गये हैं। बायडेन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने ‘अमेरिकी लोगों और अपने सहयोगियों की सुरक्षा करने तथा विश्व को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए इस हमले का आदेश दिया था।’

बायडेन कहा, ‘हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी को सलाम, हमने आईएसआईएस प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी का जंग का मैदान जीत लिया है।’ उन्होंने कहा कि अभियान में शामिल सभी अमेरिकी सुरक्षित लौट आए हैं।’

Related posts

“लोकतंत्र की जननी” के रूप में, संवाद और लोकतान्त्रिक विचारधारा पर अनंत काल से हमारा विश्वास अटूट:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखण्ड के विकास के दृष्टिगत वैश्विक निवेशक सम्मेलन एक महत्वपूर्ण सोपान है:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

Dharmpal Singh Rawat

The Government of India declared one-day state mourning on May 21 on the death of Iranian President Dr. Seyed Ebrahim Raisi and Foreign Minister Hossein Amir Abdullahiyan.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment