राज्य समाचार

ई-एफआईआर से आम जन को बहुत सुविधा होगी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून 28 जून 2022,

उत्तराखंड: देहरादून सचिवालय में गृह मंत्रालय और उत्तराखंड पुलिस के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ई-एफआईआर सम्बन्धी बैठक की। जल्द ही प्रदेशवासियों को ई-एफआईआर की सुविधा मिलेगी, जिससे घर बैठे ही वाहन चोरी और गुमशुदा वस्तुओं के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई जा सकेगी।

सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टि सरकार का मूल मंत्र है। इस पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि , सिस्टम इस प्रकार का होना चाहिए, जिससे जनता सरलतम तरीके से अपनी शिकायतों का समाधान करा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि ई-एफआईआर से आम जन को बहुत सुविधा होगी।

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशिक्षण, आधुनिकीकरण और पुलिस सुधार से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिसिंग में आधुनिक तकनीक का उपयोग बढ़ाये जाने की जरूरत है, इसके साथ ही झूठी रिपोर्ट को रोकने के लिये जरूरी प्राविधान किये जाएँ।

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार आईपीएस विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, एडीजी वी मुरूगेशन, आईजी बिमला गुन्ज्याल, अपर सचिव रिद्धिम अग्रवाल सहित गृह व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

वन दरोगा भर्ती: 316 पदों पर नहीं होगी सीधी भर्ती, हाईकोर्ट ने दिए निर्देश

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री आवास में आयोजित हुई श्रीराम भजन संध्या

Dharmpal Singh Rawat

आज से रायपुर सेलाकुई रूट पर चलेंगी स्मार्ट एसी बसें

Leave a Comment