स्वास्थ्य

उत्तरांचल प्रेस क्लब में आरोग्यधाम अस्पताल के एमडी और जाने-माने गैस्ट्रो सर्जन डॉ. विपुल कंडवाल का क्लब पदाधिकारियों ने स्वागत किया गया।

देहरादून 30अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: उत्तरांचल प्रेस क्लब में आरोग्यधाम अस्पताल के एमडी और जाने-माने गैस्ट्रो सर्जन डॉ. विपुल कंडवाल का क्लब पदाधिकारियों ने स्वागत किया गया।

क्लब की ओर से कोरोनाकाल में किए गए डॉ. कंडवाल के कार्यों की सराहना की गई। डॉ. कंडवाल और प्रेस क्लब पदाधिकारियों के बीच राज्य में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति और चिकित्सा शिक्षा को लेकर चर्चा हुई। डॉ. कंडवाल का कहना था कि व्यावहारिक तौर पर एक डॉक्टर को मजबूत होना चाहिए, लेकिन मरीज से आत्मीय व्यवहार भी जरूरी है। मरीज की बात को गंभीरता से सुनने के साथ ही डॉक्टर अगर उससे आत्मीय व्यवहार करे, तो इलाज में बड़ी सफलता हासिल होगी ही होगी, क्योंकि आत्मीय व्यवहार मरीज और उनके तीमारदारों को काफी राहत देते हैं। उन्होंने मेडिकल शिक्षा महंगी होने पर भी चिंता जताते हुए इस ओर ध्यान दिए जाने पर जोर दिया।

क्लब अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने कहा कि जल्द ही क्लब सदस्यों व उनके परिवारजनों के लिए डॉ. कंडवाल के व्याख्यान के साथ अलग-अलग विशेषज्ञता वाले चिकित्सकों की स्वास्थ्य व्याख्यानमाला की शुरु की जाएगी। क्लब अध्यक्ष अंथवाल के साथ ही महामंत्री ओपी बेंजवाल, कार्यकारिणी सदस्य राजकिशोर तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार चांद मोहम्मद व गौरव मिश्रा आदि ने डॉ. कंडवाल का स्वागत किया और परिचर्चा में हिस्सा लिया।

डॉ. कंडवाल ने इस मौके पर क्लब पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दीं और भविष्य में क्लब के साथ मिलकर पत्रकारों और जनहित में कार्य करने का भरोसा दिलाया।

Related posts

चिकित्सालयोें में बच्चा वार्ड में पर्याप्त बेड व सुविधाएं बढ़ाने के दिए निर्देश

कोविड-19 अपडेट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: लंबे समय बाद फिर सामने आये कोरोना के 02 मामले

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment