राज्य समाचार

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से 47 सीट पर भाजपा 19 पर कांग्रेस और 4 सीटों पर अन्य जीते।

देहरादून 10 मार्च 2022

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी एग्जिट पोल के आंकड़ों को ध्वस्त करते हुए एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड में सरकार बना रही है। यद्यपि भारतीय जनता पार्टी 2017 में प्राप्त अपनी 57 सीटों का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पाई है, परंतु पार्टी ने उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बना कर मिथक तो तोड़ ही दिया है । पृथक उत्तराखंड राज्य के अस्तित्व में आने के बाद अभी तक मिथक रहा है कि, सत्तारूढ़ दल चुनाव हारा है और विपक्षी पार्टी को सरकार बनाने का अवसर यहां की जनता ने दिया है। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से 47 सीट पर भाजपा 19 पर कांग्रेस और अन्य ने 4 सीटों पर जीत हासिल की हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट खटीमा से करीब 6000 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी से पराजित हुए हैं।

कांग्रेस में मुख्यमंत्री की दावेदारी करने वाले हरीश रावत लगभग 14 हजार वोटों से हार गए हैं। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के दौरान, भाजपा नेता विजय बहुगुणा ने मीडिया को बयान देते हुए कहा था कि लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र हरीश रावत के लिए मौत का कुआं बनेगा। विजय बहुगुणा का यह बयान सत्य साबित हो गया है।

 

Related posts

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सीएम धामी ने इस मुद्दे पर करी बात 

अल्मोड़ा की नव नियुक्त जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलैक्ट्रेट पंहुचकर अपना कार्यभार ग्रहण किया

Dharmpal Singh Rawat

झुलसा रही गर्मी…देहरादून में 41.8 डिग्री पहुंचा पारा, 10 साल का टूटा रिकॉर्ड

Leave a Comment