राज्य समाचार

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. सन्धु ने महायोजना के तहत बदरीनाथ में चल रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया

देहरादून 04 मई 2022,

चमोली : उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. सन्धु ने महायोजना के तहत बदरीनाथ में चल रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कार्यदायी संस्थाओं को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस बीच गोविन्द घाट से पुलना पैदल मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया गया। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, 15 दिन बाद फिर इसका स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि प्रशासन और स्थानीय जनता के सहयोग से आने वाले वर्षों में बदरीनाथ का भव्य रूप दुनिया के सामने होगा, जिससे यहां के व्यापारियों, स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के ज्यादा अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री कार्यालय भी दैनिक रूप से इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है।

बदरीनाथ पंहुचने से पहले मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्य सचिव ने, केदारनाथ में पुरोहित आवास भवन का निर्माण, हॉस्पिटल कंट्रोल सेंटर, संगमघाट मंदिर समिति का प्रशासनिक भवन, यात्रियों की सुविधा हेतु रेन शैल्टर आदि निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए ।

इस दौरान पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, मुख्य अभियंता लो.नि.वि. अहमद, अपर मुख्य अधिकारी/कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, एसडीएम ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा,सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

आरकेडिया एवं सुद्धोवाला में नदी श्रेणी की 30 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनबसा व चंपावत में क्षेत्रीय जनता की समस्याएं जानी।

Dharmpal Singh Rawat

कर्मचारियों को पक्का करने को लेकर धामी सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment