राजनीतिक

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी 5 अगस्त को राजभवन कूच करेगी।

देहरादून 04 अगस्त 2022,

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी के शासन में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, अनाज-दलहन जैसी जरूरी चीजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी 5 अगस्त को राजभवन कूच करेगी। इसकी तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री डॉ0 जसविंदर सिंह गोगी तथा प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन विजय सारस्वत की उपस्थिति में देहरादून जनपद के प्रमुख नेतागणों की बैठक हुई। प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत नें कहा कि आज देश में मंहगाई अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, अनाज-दलहन जैसी जरूरी चीजों की आसमान छूती कीमतों ने आम आदमी के जीने की राह कठिन बना दी है। इस पर केन्द्र सरकार द्वारा रोज मर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक तरीके से लगाई गई जी.एस.टी. के कारण मंहगाई और बढ़ गई है। साथ ही देश और प्रदेश में बेरोजगारी का आंकडा भी अप्रत्याशित रूप से आसमान छू रहा है। एक ओर जहां गांवों, शहरों, संगठित क्षेत्र, असंगठित क्षेत्र में हर तरफ बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर चुकी है वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार की विवादास्पद और जल्दबाजी में तैयार की गई अग्निपथ योजना ने लाखों बेरोजगार युवाओं की आकांक्षाओं को नष्ट कर दिया है।

प्रदेश महामंत्री डॉ0 जसविंदर सिंह गोगी नें कहा की नेहरू गांधी परिवार जब अंग्रजों से नहीं डरा। और अब भाजपा की सरकार से डरने वाला नहीं है। कांग्रेस जनता की आवाज को उठाते रहेंगे तथा अब समय आ गया है कि इस लडाई को हम सडक से संसद तक लेकर जायेंगे। केन्द्र सरकार अपनी विफलताओं, मंहगाई, बेरोजगारी तथा देश की चौपट होती अर्थ व्यवस्था से जनता का ध्यान हटाने के लिए ईडी, सीबीआई जैसी केन्द्रीय संस्थाओं का इस्तेमाल कर रही है। हम इन सभी संस्थाओं का सम्मान करते हैं परन्तु यदि संस्थाओं का दुरूपयोग होगा तो संविधान की भावनाओं के अनुरूप लोकतंत्र को बचाने के लिए हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन विजय सारस्वत नें भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेशभर में 20 लाख तिरंगे झण्डे लगाने के कार्यक्रम को लेकर कहा कि भाजपा का यह निर्णय कांग्रेस विचारधारा की जीत है, क्योंकि आजादी के आन्दोलन से लेकर आजादी के उपरान्त 60 साल तक भाजपा तथा उसके मातृ संगठन आर.एस.एस. ने कभी भी तिरंगे को स्वीकार नहीं किया यह उनकी पुस्तकों में भी उल्लेखित है। आज भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की विचारधारा को स्वीकार करने को बाध्य है। भारतीय जनता पार्टी के तिरंगे को सम्मान देने का निर्णय स्वागत योग्य है। बैठक में महेन्द्र नेगी गुरू जी, मीडिया पैनलिस्ट शीश पाल बिष्ट, सूरज नेगी, कपिल भाटिया, सुनित सिंह राठौर, कविन्द्र इस्टवाल, मुकेश गैरोला, विवेक रावत,, अभिषेक तिवारी, लक्की राणा, शुभम चौहान, पिन्टू मौर्य, मॉन्टी त्यागी, देवेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

 

Related posts

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने हल्द्वानी नैनीताल स्थित नजूल व रेलवे की भूमि के कब्जा धारकों के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपा

Dharmpal Singh Rawat

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा के बजट सत्र के लिए तैयार:दस मुद्दों, को उठाएगी।

Dharmpal Singh Rawat

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पीछे का विचार नागरिकों को न्याय दिलाना है: राहुल गांधी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment