शिक्षा

उत्तराखण्ड ओपन यूनिवर्सिटी के 27 मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।

देहरादून 11 जनवरी 2023,

उत्तराखण्ड ओपन यूनिवर्सिटी के सप्तम दीक्षांत समारोह का शुभारंभ राज्यपाल रि. लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह व केबिनेट मुख्यमंत्री धनसिंह रावत ने संयुक्त रूप से वर्चुअल माध्यम से किया। समारोह में 27 मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।

राज्यपाल श्री सिंह ने कहा कि आप सभी को अमृतकाल के इन 25 वर्षों में विकसित भारत का नेतृत्व करना है। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि तकनीकी के बल पर लोगों की तरक्की के रास्ते खोजे जाएं। एक भारत, श्रेष्ठ भारत के नारे को साकार करने में आप सभी का सामूहिक संकल्प भी जरूरी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के माध्यम से उच्च कोटि का व्यक्तित्व निर्माण करने में उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड ओपन यूनिवर्सिटी को अपने पहले ही प्रयास में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (एन. ए. ए.सी.) द्वारा मूल्यांकन में बी ग्रेड प्राप्त हुआ, वहीं दिव्यांगों के क्षेत्र में विशिष्ट कार्यों के लिये राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट , शिक्षा मंत्री उत्तराखंड धनसिंह रावत , कुलसचिव प्रो. ओम प्रकाश, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, मेयर डॉ. जोगिंदर पाल सिंह रौतेला, विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Related posts

सराहनीय कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: पुलिस सब इंस्पेक्टर और इन पदों की भर्ती का खास अपडेट

Dharmpal Singh Rawat

ज्योतिर्मय तू ज्योतिरूप बन अंधकार से लड़ता चल। ज्योतिर्मय तू ज्योति रूप है , ज्योति पुंज बन तम हरता चल॥ …,…… डॉ.पुष्पा खण्डूरी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment