उत्तराखंड तथ्य

उत्तराखण्ड के युवाओं की प्रतिभाओं को उजागर करने हेतु कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा पूरी मदद दी जाएगी:केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

देहरादून 09 अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: केन्द्रीय शिक्षा व कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वर्तमान में उत्तराखंड दौरे पर आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में भेंट-वार्ता की है। मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री के बीच राज्य में शिक्षा और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई।

केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा देवभूमि उत्तराखण्ड के युवाओं की प्रतिभाओं को उजागर करने हेतु कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा पूरी मदद दी जाएगी। हुनरमंद लोगों की प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए सरकार द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है। रोजगार के साथ ही युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में स्वरोजगार की ओर लोगों का रुझान तेजी से बढ़ा है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर है। केंद्र सरकार का हर क्षेत्र में राज्य को पूरा सहयोग मिल रहा है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत भी उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा वी.सी. गब्बर सिंह जी एवं अमर शहीद श्रीदेव सुमन जी के स्मारक पर माल्यार्पण।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री धामी ने मत्स्य निदेशालय, बड़ासी ग्रांट, देहरादून में स्थापित होने वाले मत्स्य प्रसंस्करण यूनिट का शिलान्यास किया।

Dharmpal Singh Rawat

इन्द्र मणि बड़ोनी जी की 98 वीं जयंती पर उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment