उत्तराखंड तथ्य

एनसीसी कैडेट्स व आरडीसी दल को मुख्यमंत्री श्री धामी ने सम्मानित किया।

देहरादून 3 फरवरी 2023,

26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस 2023 परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उत्तराखंड के एनसीसी कैडेट्स व आरडीसी दल को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडे्टस के उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ ही उत्तराखण्ड की झांकी “मानसखण्ड” को प्रथम स्थान मिलना गर्व का विषय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीसी जैसे गौरवशाली संगठन से जुड़ना प्रत्येक युवा के लिए गर्व का विषय है। एनसीसी एक मिशन है, जिसका उद्देश्य युवाशक्ति में अनुशासन, दृढ़-निश्चय और राष्ट्र के प्रति निष्ठा की भावना को मजबूत करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, एनसीसी के विस्तार और आधुनिकीकरण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में केंद्र सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी की योजना है कि आने वाले समय में 1 लाख नए कैडेट्स तैयार किए जाएं, जिनमें एक तिहाई महिलाएं होंगी।

इस अवसर पर गीता धामी, एडीजी उत्तराखण्ड एनसीसी निदेशालय मेजर जरनल पी.एस.दहिया, कंटीजेंट कमांडर आरडीसी 2023 लेफ्टिनेंट कर्नल दीपेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री बद्रीनाथ में निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्यो की प्रगति पर संतुष्टि व्यक्त की।

Dharmpal Singh Rawat

जिलाधिकारी सोनिका ने स्मार्ट सिटी लि0 द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को उत्तराखंड में “सेवा पखवाड़ा” के रूप में मनाया गया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment