राज्य समाचार

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश-प्रक्रिया के प्रचार-प्रसार की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए कौशल रथ का संचालन किया गया।

देहरादून 14 जून 2022,

उत्तराखंड: कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग के अन्तर्गत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश-प्रक्रिया के प्रचार-प्रसार की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए कौशल रथ क्रमशः रानीपोखरी, जौलीग्रांट, भानियावाला, डोईवाला पहुँचा। इस अवसर पर राजीकीय औ0 प्र0 संस्थान से कार्यदेशक रविन्द्र सिंह सोलंकी एवं अनुदेशक भूपेन्द्र डोंगरियाल द्वारा स्थानीय लोगों को वर्तमान समय में कौशल विकास के महत्व को समझाया गया। इसके साथ ही प्रदेश व जनपद के विभिन्न राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में संचालित व्यवसायों में प्रवेश-प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गयी।

डोईवाला में समाज सेवी अनुज जोशी , हेमचन्द रयाल , दलीप सिंह बिष्ट द्वारा माजरी ग्रान्ट एवं डोईवाला के स्थानीय निवासियों की सभा में कौशल विकास के महत्व को समझाते गया। उत्तराखंड सरकार एवं विभाग की ओर से प्रचार-प्रसार हेतु चलाए जा रहे कौशल रथ को एक नई पहल बताते हुए इस अभूतपूर्व पहल के लिए माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं कैबिनेट मन्त्री सौरभ बहुगुणा का आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर रविन्द्र सिंह सोलंकी एवं भूपेन्द्र डोंगरियाल द्वारा बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों को आई टी आई में प्रवेश सम्बन्धी विवरणिका एवं अन्य प्रचार-प्रसार सामग्री वितरित की गयी।

Related posts

विधानसभा सत्रः 5 दिन में 28 घंटे 22 मिनट चली सदन की कार्यवाही

Dharmpal Singh Rawat

भारत संकल्प यात्रा: मुख्यमंत्री धामी ने 12 लाभार्थियों से किया संवाद

Dharmpal Singh Rawat

धामी सरकार ने LT शिक्षकों क़ो दिया तोहफा

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment