उत्तराखंड तथ्य

औली में स्कीइंग विलेज विकसित किया जाएगा: सतपाल महाराज।

देहरादून 08 जुलाई 2022,

उत्तराखंड: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग की बैठक आयोजित की जिसमें उत्तराखंड के पर्यटक स्थल औली के विकास के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में पर्यटन मंत्री ने औली में स्कीइंग विलेज विकसित करने , सर्दियों में स्कीइंग का आयोजन करने, एंव औली में अन्य स्थानों पर ट्रैकिंग, हाईकिंग, रॉक क्लाइंबिंग जैसे खेलो के लिए सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि छोटे बच्चों के लिए भी ट्रेनिंग स्लोप का निर्माण करवाया जाएगा। और सभी आयु वर्गों के लिए सुविधाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान के अंतर्गत अधिकतम पर्यटकों को विशेष रूप से औली और आकर्षित करने हेतु व्यापक रूप से अवस्थापना विकास के कार्य किए जाएंगे।

औली उत्तराखंड का एक प्रमुख पर्यटक स्थल है जहां पर सर्दियों में बर्फबारी का मजा लेने के लिए देश भर से पर्यटक आते हैं और यहां पर स्कीइंग चैंपियनशिप का भी आयोजन किया जाता है। बैठक में सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर के साथ-साथ पर्यटन विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

 

Related posts

जिलाधिकारी सोनिका नेप्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत धान के फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

शिरो धार्य, कथोपकथन, विवेकानंद खंडूड़ी।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखड राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा संचालित एलईडी लाइट सेन्टर से जुड़कर स्वयं सहायता समूहों की आर्थिक स्थिति में हुआ अभूतपूर्व सुधार ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment