राजनीतिक

कांग्रेस की दशकों से एक ही पॉलिसी रही है, चुनाव में बड़े-बड़े वादे करो, सरकार बनाओ, फिर वादे पूरे नहीं, घोटाले-भ्रष्टाचार करो।

देहरादून 12 फरवरी 2022,

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की दशकों से एक ही पॉलिसी रही है, चुनाव में बड़े-बड़े वादे करो, सरकार बनाओ, फिर वादे पूरे नहीं, घोटाले-भ्रष्टाचार करो।

उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के आखरी दिन रुद्रपुर उधम सिंह नगर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार ने कोरोना के दौरान मुफ्त राशन और कई अन्य योजनाओं के माध्यम से गरीबों को सहायता पहुंचाई है। अगर राज्य में कांग्रेस शासन कर रही होती तो भ्रष्टाचार होता। पहले की सरकार अगर होती तो क्या ये मुफ्त राशन आप तक पहुंचता? बहनों को जो मुफ्त सिलेंडर मिले, वो क्या पहले की सरकार में आप तक पहुंचते? बहनों के खातों में जो लाखों रुपये भेजे गए, पहले की सरकार होती तो क्या वो आप तक पहुंचते?

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के शासन काल की आलोचना करते हुए कहा , कांग्रेस की नीति है कि, चुनाव में बड़े-बड़े वादे करो, सरकार बनाओ, फिर वादे पूरे नहीं, घोटाले-भ्रष्टाचार करो। इस बार भी जो वादे कांग्रेस ने किए हैं, वो झूठ का पुलिंदा है। अफवाह फैलाने वाले नहीं चाहते थे कि वैक्सीन का कवच पाने के बाद रोज़गार और उद्योग धंधे फिर से चल पड़ें। विपक्षी ये सोचते थे कि सब कुछ पटरी पर आ जाएगा तो ये मोदी को गाली कैसे देंगे। भारत को बदनाम कैसे करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड को सड़कों से वंचित रखा। वो कहते थे कि पहाड़ी राज्यों में आधुनिक हाईवे कैसे बनेंगे। हम यहां हाईवे भी बना रहे हैं, रेलवे से भी जोड़ रहे हैं और एयरपोर्ट का भी विकास कर रहे हैं । विपक्षी दल आपके बीच आकर झूठ का चौका लगा रहे हैं, लेकिन इसकी सच्चाई ये ही है कि उत्तराखंड में घोटाले के चौके-छक्के लगाते रहे, ये उनका चरित्र है। ये वो लोग हैं जिन्होंने खनन माफियाओं के साथ मिलकर, मां गंगा को भी नहर घोषित कर दिया था। ये लोग मां गंगा को भी लूटने में लगे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा यही हम में और उनमें फर्क है। हम मां गंगा की स्वच्छता के लिए काम करते हैं, वे गंगा पर हाथ साफ करने के लिए काम करते हैं। विकास के कामों को लेकर विपक्षी दल भाजपा की डबल इंजन सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं। ये लोग अपने समय की लूट, खसोट, भ्रष्टाचार पर जवाब नहीं दे पा रहे हैं। अचानक इन लोगों को उत्तराखंड की संस्कृति की याद आ रही है, जिन लोगों को देश की विरासत कभी समझ नहीं आई, वो आज संस्कृति की बातें कर रहे हैं।

कांग्रेस के लोग कहते हैं कि भारत राष्ट्र है ही नहीं। जो लोग भारत को राष्ट्र मानते ही न हों, राष्ट्र की भावना का अपमान करते हों, राष्ट्र के लिए शहीद होने वाले वीरों का अपमान करते हों, वो लोग उत्तराखंड को तबाह करने के इरादे से यहां आए हैं। उत्तराखंड के पास एक अवसर है, कि वो भी कांग्रेस को यहां से बेदखल करे। उत्तराखंड के पास आज जब भाजपा जैसा भरोसेमंद साथी है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि वो कांग्रेस को हमेशा-हमेशा के लिए उत्तराखंड से विदा करेंगे।

 

Related posts

सीएम आवास में श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के बाद बनाई ईगास

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: बीजेपी शुरू करेगी ‘गांव चलो अभियान’

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री धामी ने रक्षा मंत्री से राज्य के विकास सम्बन्धी विषयों सहित अग्निपथ योजना के बारे में चर्चा की।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment