राजनीतिक

कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” का आज दिल्ली में प्रवेश।

देहरादून 24 दिसंबर 2022,

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही “भारत जोड़ो यात्रा” ने आज दिल्ली में प्रवेश किया। इस दौरान हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार को राष्ट्रीय ध्वज सौंपकर यात्रा का दिल्ली में शुभारंभ किया। कांग्रेस पार्टी की नेता सोनिया गांधी, राष्ट्रीय महामंत्री प्रियंका गांधी रॉबर्ट वाड्रा ने फिर से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होकर राहुल गांधीजी के संकल्प को दोहराया।

कांग्रेस नेता राहुल ने यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि, “जनता की आवाज़ लिए हम दिल्ली के दिल में आ गए हैं, हम अतीत में नहीं जीते, वर्तमान की बात करते हैं और भविष्य पर निगाह रखते हैं। हम आपसे किया हर वादा निभाएंगे। प्रधानमंत्री की तरह नहीं, जो अपनी कही हर बात से मुकर जाते हैं, और फिर लोगों और सवालों से नज़रें चुराते हैं। राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है। हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी ₹500 का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं। राजीव गांधी ने भाजपा की नीतियों पर सवाल उठाए और कहा कि,आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या ‘हर घर बेरोज़गारी और गरीबी’ ही आपका ‘विकास’ है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई पत्रकार वार्ता की है और पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया है। परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीके प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने कोई भी पत्रकार वार्ता नहीं की है क्योंकि प्रधानमंत्री जनता से डरते हैं।

 

Related posts

नोटबंदी हो या जीएसटी या कोरोना में सरकार के एक्शन… ये तीनों काम हिंदुस्तान के किसानों, छोटे कारोबारियों पर कुछ बड़े पूंजीपतियों के आक्रमण हैं: राहुल गांधी।

Dharmpal Singh Rawat

CM Dhami ने टिहरी में भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के समर्थन में आयोजित जनसभा में किया प्रतिभाग

कांग्रेस पार्टी युवाओं की ध्वजवाहक बनकर सड़क से लेकर सदन तक भाजपा सरकार की ईट र्से ईंट बजाएगी:करन माहरा

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment