राजनीतिक

कांग्रेस की 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में “महंगाई पे हल्ला बोल” रैली।

देहरादून 11 अगस्त 2022,

दिल्ली: बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने 17 अगस्त से देश भर आन्दोलन चलाने की घोषणा की है । इसके तहत कांग्रेस पार्टी 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों के मंडलों, खुदरा बाजारों व अन्य स्थानों पर ‘महंगाई चौपाल’ लगाएगी।

बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ लगातार एक सप्ताह तक इस आंदोलन करने के बाद 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘महंगाई पे हल्ला बोल’ रैली का आयोजन होगा। संसद के मानसून सत्र के चलते कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के खिलाफ आक्रामक होती जा रही है। कांग्रेस ने 5 अगस्त को भी महंगाई के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन किया था। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने काले वस्त्र पहन कर अपना विरोध जताया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेसियों द्वारा काले वस्त्र पहनकर प्रदर्शन करने पर अपने प्रतिक्रिया व्यक्त की थी । कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन शैली पर टिप्पणी करते हुए “काला जादू” का नाम दिया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने हताशा में आकर कांग्रेस के पांच अगस्त के आंदोलन को ‘काला जादू’ बताने का प्रयास किया। यह इस बात को दर्शाता है कि भाजपा सरकार आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में नाकाम रही। कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को आने वाले हफ्तों में और तेज करेगी। महंगाई चौपाल का समापन 28 अगस्त को रामलीला मैदान में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली के साथ होगा। रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार रामलीला मैदान की रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर उसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बनाएगी।

Related posts

देहरादून: मंत्री डॉ अग्रवाल के निर्देश प्रतिदिन शाम 07 बजे से रात्रि 12 बजे तक जलाए जाएं अलाव

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री ने कतर से सकुशल लौटे सौरभ वशिष्ट और उनके परिजनों से की भेंट

Dharmpal Singh Rawat

संसद की सुरक्षा में चूक:कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमलावर हुई भाजपा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment