राष्ट्रीय समाचार

कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती है, ये लोग देवभूमि से न्याय नहीं कर सकते : अमित शाह।

देहरादून 30 अक्टूबर 2021

. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सहकारिता मंत्रालय की योजना के साथ ही छोटी इकाइयों में कंप्यूटीकरण अभियान का तथा उत्तराखंड सरकार की महत्वाकांक्षी ‘घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ किया।भाजपा के लिए उत्तराखंड चुनाव अभियान का शंखनाद कर दिया।

देहरादून में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि फिर राज्य में बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनानी है।

कांग्रेस को अमित शाह ने खुले विचार विमर्श के लिए चुनौती देते हुए कहा कि वो खुली डिबेट कर लें कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र के अनुरुप अपने कितने वादे निभाए और भाजपा ने अपने घोषणापत्र के कितने। मेरा दावा है कि भाजपा ने जो कुछ घोषणापत्र में कहा था, उसका 85 फीसदी करके दिखाया है।

अमित शाह ने कांग्रेस की पिछली उत्तराखंड सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए कहा कि जब मैं पिछली बार कांग्रेस सरकार के समय में यहां आया था, तब कुछ लोगों ने अवगत कराया कि यहां हाईवे बंद कर दिया जाता है ताकि नमाज़ अदा की जा सके। कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती रही है. ये लोग देवभूमि से न्याय नहीं कर सकते हैं।

शाह ने कहा, कोविड 19 का दौर रहा हो या उत्तराखंड में जलप्रलय का, कांग्रेसी कहीं नहीं दिखाई दिए लेकिन चुनाव आते ही ये लोग निकल आते हैं।

आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने वक्तव्य में कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य में आपदा के लिए काफी मदद दी. धामी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा का पूर्वानुमान मिलने के बाद राज्य ने फौरन चार धाम यात्रियों से यात्रा नहीं करने को कहा, जिसका लाभ यह हुआ कि किसी भी चार धाम यात्री की जान नहीं गई।

 

 

 

Related posts

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया इस्तीफा

क्षेत्रीय परिषदों ने समस्याओं का समाधान निकालने, फाइनेंसियल इंक्लूसन बढ़ाने और नीतिगत बदलावों में कैटेलिस्ट की भूमिका निभाई है: अमित शाह।

Dharmpal Singh Rawat

इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ का 23वां स्थापना दिवस मनाया गया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment