Uncategorized राष्ट्रीय समाचार

कांग्रेस नेताओं ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल ।

देहरादून 24 नवंबर 2021,

दिल्ली: महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को महंगाई को कहा कि यह मूल्य ग्राफ में ‘नए रिकार्ड’ पर पहुंच गए हैं। सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, “कीमत का ग्राफ मूल्य: पेट्रोल- 103 रुपये प्रति लीटर डीजल- 83 रुपये प्रति लीटर टमाटर- 85 रुपये से 125 रुपये प्रति किलो, नए रिकार्ड पर हैं।

कांग्रेसी नेता बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाते रहते हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी इस मुद्दे को संसद में उठाएगी और लोगों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए दिसंबर के मध्य में एक रैली का आयोजन करेगी।

कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने ‘रसोई में धारा 144 लागू कर दी है, जब टमाटर और प्याज की बात आती है’।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “ऐसा क्यों है कि हम एक किलोग्राम टमाटर के लिए 100 रुपये, शिमला मिर्च के लिए 120 रुपये, प्याज के लिए 50 रुपये का भुगतान कर रहे हैं? ऐसा क्यों है कि इनपुट लागत के कारण किसानों को इन वस्तुओं का उत्पादन करने में मुश्किल होती है। कृषि उपकरणों पर जीएसटी, डीएपी कीमत, डीजल की कीमत, आखिरकार, ये सभी वस्तुएं देश के विभिन्न हिस्सों से यहां की आजादपुर मंडी में आती हैं।”

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुद्रास्फीति का सामान्य घटक ईंधन की कीमत है, जिसमें भारी बढ़ोतरी देखी गई है।

आम आदमी ईएमआई, मासिक बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष करता है, चाहे वह दूध, पेट्रोल, डीजल, खाना पकाने का तेल, सब्जियां हो। पार्टी ने रेडीमेड गारमेंट्स और फुटवियर पर जीएसटी की आलोचना की है जिसे 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया है।

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 79वीं जयंती:राहुल गांधी गांधी ने पेंगोंग लेह लद्दाख में स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Dharmpal Singh Rawat

एनटीपीसी ने रामागुंडम फ्लोटिंग सोलर परियोजना ने अतिरिक्त विद्युत उत्पादन करना प्रारंभ किया।

Dharmpal Singh Rawat

गणतंत्र दिवस-2024 के अवसर पर उत्तराखंड पुलिस कर्मी भी राष्ट्रपति द्वारा होंगे सम्मानित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment