राजनीतिक

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा।

देहरादून 22 अगस्त 2022,

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रे चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह कदम हिमाचल में होने वाले आम चुनाव की तैयारियों के लिए 20 जून को आयोजित की गई बैठक में उनको सूचना न देकर उपेक्षित करने और कांग्रेस हाईकमान को उनके द्वारा इस संबंध में लिखे गए पत्र पर उचित कार्रवाई न किए जाने से नाराज़ होकर उठाया है।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह पार्टी का सदस्य बने रहेंगे।

आनंद शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, मैंने हिमाचल कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से भारी मन से इस्तीफा दिया है। यह दोहराते हुए कि मैं आजीवन कांग्रेसी रहूंगा और अपने विश्वासों पर दृढ़ हूं। , मेरे खून में दौड़ने वाली कांग्रेस की विचारधारा के लिए प्रतिबद्धता है, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। एक स्वाभिमानी व्यक्ति के रूप में- मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था। उन्होंने राज्य में पार्टी इकाई के कामकाज से दरकिनार किए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना पत्र भेजा है।

आनंद शर्मा ने कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव संगठन और एआईसीसी प्रभारी से चुनाव संचालन समिति की भूमिका को स्पष्ट करने के लिए अनुरोध किया था। चुनाव की तैयारियों के लिए 20 जून को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता और अध्यक्ष अभियान समिति तथा अन्य समितियों सहित वरिष्ठ नेताओं की बैठकें आयोजित की गईं। संचालन समिति के अध्यक्ष को किसी भी बैठक के लिए न तो सूचित किया गया और न ही आमंत्रित किया गया।

Related posts

बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका अरुंधति राय ने भारत की मौजूदा स्थिति पर तीक्ष्ण टिप्पणी की है।

Dharmpal Singh Rawat

मूलभूत जन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

Dharmpal Singh Rawat

चमोली हादसा: सीएम धामी के आदेश पर अपर सहायक अभियंता निलम्बित

Leave a Comment