राजनीतिक

कांग्रेस पार्टी मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी पर 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी।

देहरादून 31 जुलाई 2022,

दिल्ली: देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस एलपीजी कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

कांग्रेस ने इन मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस पार्टी मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी पर 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी। इसके लिए कांग्रेस ने रणनीति तैयार करते हुए अपने सांसदों और कार्य समिति को धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के निर्देश दे दिए हैं।

मोदी सरकार द्वारा हाल ही में खाद्य पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाए जाने पर कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर है। वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय सीबीआई पुलिस जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किए जाने, देश में बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस संसद से लेकर सड़क तक प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली में पार्टी के सांसद , “चलो राष्ट्रपति भवन” कार्यक्रम के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। और 5 अगस्त को ही “पीएम हाउस घेराव” में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। कांग्रेस द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक इस दौरान कांग्रेस नेता महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशभर के जिला मुख्यालयों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

 

 

Related posts

रोजगार सृजन आर्थिक विकास से होता है, जिसके लिए भरपूर निवेश की आवश्यकता होती है :जयराम रमेश।

Dharmpal Singh Rawat

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए बिना चुनाव लड़ेंगी।

Dharmpal Singh Rawat

लोकसभा चुनाव: मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 22 जनवरी 2024 को

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment