राजनीतिक

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को ‘असंवैधानिक’ करार दिया है।

देहरादून 14 जून 2022,

उत्तराखंड; कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को ‘असंवैधानिक’ करार दिया है.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ”जब कोई प्राथमिकी ही दर्ज नहीं है, तो फिर पूछताछ के लिए कैसे बुलाया जा सकता है. यह पूरी कार्रवाई असंवैधानिक और प्रतिशोध की राजनीति से प्रेरित है.” उन्होंने सवाल किया, ”आखिर भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों? क्या ईडी की कार्रवाई जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज को दबाने का षडयंत्र है?”

उन्होंने कहा, ”महंगाई से हो रही जनता की बदहाली पर राहुल गांधी ने लगातार सरकार को घेरा. पेट्रोल-डीजल हो, रसोई गैस हो, खाने-पीने का सामान हो, उन्होंने लगातार देश के मध्यम वर्ग, नौकरीपेशा, गरीबों, छोटे दुकानदारों, छोटे व्यापारियों के पक्ष में और , ”डूबती अर्थव्यवस्था और गिरते रुपये को लेकर, एमएसएमई की बदहाली को लेकर, छिनती नौकरियों को लेकर, चौतरफा बेरोजगारी को लेकर, राहुल गांधी ने आवाज उठाई है।

उन्होंने कहा, भाजपा प्रवर्तन निदेशालय के पीछे से छिपकर कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है। ये हमला विपक्ष की उस निर्भीक आवाज पर है, जो जनता के सवालों को सरकार के सामने दृढ़ता से रखती है। यह हमला जनता के मुद्दों पर है. यह हमला बेरोजगारों, गरीबों, छोटे दुकानदारों और व्यापारियों, मध्यम वर्ग और नौकरीपेशा, महिलाओं, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के अधिकारों और संविधान से जुड़े सवालों पर है.” उन्होंने जोर देकर कहा, ”हम न डरेंगे, के

Related posts

शीतकालीन सत्र के लिए विपक्षी दलों के 12 राज्यसभा सांसद निलंबित हुए।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंपावत विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

Dharmpal Singh Rawat

बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका अरुंधति राय ने भारत की मौजूदा स्थिति पर तीक्ष्ण टिप्पणी की है।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment