Uncategorized

कांग्रेस विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर भाजपा सरकार के खिलाफ चलायेगी ” महंगाई मुक्त भारत अभियान”।

देहरादून 29 मार्च 2022,उत्तराखंड: कांग्रेस पार्टी देश में लगातार बढ़ती मंहगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर भाजपा सरकार के खिलाफ ” महंगाई मुक्त भारत अभियान” चलायेगी । दर धरना प्रदर्शन का आयोजन तीन चरणों में देशभर में किया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत उत्तराखण्ड प्रदेश में भी जिला, विधानसभा एवं ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने बताया कि 31 मार्च को सुबह 11 बजे, कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं लोग अपने-अपने घरों के बाहर एवं सार्वजनिक स्थानों पर गैस सिलेंडर को माला पहनाकर विरोध प्रदर्शित करेंगे एवं ढोल-घंटियां एवं अन्य उपकरण बजाकर बहरी भाजपा सरकार का ध्यान गैस-पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई अप्रत्याशित वृद्धि की ओर आकर्षित करेंगे। 2 अप्रैल से 4 अप्रैल के बीच जिला स्तर पर ‘‘महंगाई मुक्त भारत धरना एवं मार्च’’ आयोजित किए जाएंगे तथा 7 अप्रैल को प्रदेश मुख्यालयों में राज्य स्तरीय ‘महंगाई मुक्त भारत धरना एवं मार्च’ का आयोजन किया जाएगा।

वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव सहित देशभर में हुए विधानसभा चुनावों में देश एवं प्रदेश की जनता से पेट्रोलियम पदार्थाे के दाम कम करने के साथ-साथ मंहगाई पर नियंत्रण करते हुये आम आदमी को राहत देने का वायदा किया था। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में 75 प्रतिशत की कमी होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की दरों में लगातार वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला गया है। कांग्रेस शासन में जहां अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 150 डॉलर प्रति बैरल होनेे के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम काफी कम थे, वहीं अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल के दाम 110 रूपये प्रति लीटर से अधिक तथा डीजल के दाम 90 रूपये प्रति लीटर से अधिक के उच्च स्तर पर हैं तथा रसोई गैस के दाम 1000 रूपये पर पहुंचने वाले हैं। पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगातार की जारही भारी वृद्धि के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के हितों पर भारी चोट पहुँची है। गौरतलब है कि कांग्रेस गठबन्धन की सरकार के समय में रसोई गैस का मूल्य 414 रू0 था जबकि वर्तमान में रसोई गैस का मूल्य 950 तक पहुॅच गया है। आम जरूरत की चीजों के दामों में विगत 8 वर्षाे में कई गुना वृद्धि से आम गरीब व्यक्ति का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि कंाग्रेस पार्टी जनता के हर दुःख दर्द में उनके साथ खडी है तथा भाजपा की इस गरीब विरोधी नीति का सडक से लेकर सदन तक विरोध करती रहेगी


Deprecated: substr(): Passing null to parameter #1 ($string) of type string is deprecated in /home/hy55hp3a22dd/public_html/wp-content/themes/pennews/inc/extras.php on line 1337

Related posts

We will pledge to have a vibrant democracy and fulfil the dreams of common citizens as per the Constitution of India. Prime Minister Narendra Modi.

Dharmpal Singh Rawat

Dharmpal Singh Rawat

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीन मई को जिला पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लाक के बिथ्याणी यमकेश्वर ब्लाक जिला पौड़ी गढ़वाल में कार्यक्रम निश्चित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment