राष्ट्रीय समाचार

कुन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 लोगों का निधन : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री गृहमंत्री ने शोक संवेदना व्यक्त की।

देहरादून 08 दिसंबर 2021,

दिल्ली: तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और कई अन्य अधिकारियों को ले जाते समय एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सीसीएस जनरल बिपिन रावत पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 अन्य लोगों का दुखद निधन हो गया है।

वायु सेना ने जानकारी दी है कि, दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय बैठक होगी ।बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा कि सिंह पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में बता चुके हैं और भारतीय वायु सेना प्रमुख को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है। थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने भी रक्षा मंत्री को दुर्घटना और संबंधित मुद्दों के बारे में अवगत कराया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा, ‘मैं तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर हादसे से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता और वीरता से चिह्नित थी. उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि, यह देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है। क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद हादसे में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्राी योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में सीडीएस जनरल श्री बिपिन रावत जी व उनकी धर्मपत्नी का निधन अत्यंत दुःखद है। एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में श्री रावत जी सदैव याद किए जाएंगे। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है।

Related posts

गंगोत्री में संपूर्ण देश के 2 लाख वीं 5G साइट व चारधाम में फाइबर कनेक्टिविटी के कार्य का शुभारंभ।

Dharmpal Singh Rawat

सावधान: पार्सल के माध्यम से हो रहे फ्रॉड, एसटीएफ ने जारी करी साइबर एडवाइजरी

Dharmpal Singh Rawat

मकान मालिकों और किराएदारों के लिए मॉडल टेनेन्‍सी एक्‍ट को मंजूरी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment