राज्य समाचार

कृषि महोत्सव के माध्यम से आसानी से उपलब्ध हो पाएगी कृषि की नवीन तकनीकी जानकारी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून 12 नवंबर 2021,

हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मानूबांस, हरिद्वार में “रबी कृषक महोत्सव 2021“ के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने किसानों को बीज, उर्वरक आदि की जानकारी देने के लिए लगाए गए विभागीय स्टॉलों का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने लाभार्थी कृषकों को चेक एवं प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा करते हुए बताया कि, हरिपुर टोंगिया को राजस्व ग्राम बनाया जायेगा। ग्राम टांडा हसन में नदी पर पुल का निर्माण, ग्राम रिठौरा में नदी पर पुल का निर्माण किया जायेगा। लालवाला दाबूबांस में पुल निर्माण किया जायेगा। बुग्गावाला में डिग्री कॉलेज की स्थापना की जायेगी। मानूबांस में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की जायेगी। ग्राम इब्राहिमपुर मसाई में इंटर कॉलेज की स्थापना की जायेगी। बुग्गावाला में विकासखण्ड की स्थापना के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी लगातार प्रदेशवासियों की समस्याओं का समाधान कर रहे है। सरकार किसानों के हित में लगातार कार्य कर रही है। आने वाले कुछ दिनों में गन्ना किसानों के लिए एक खुशखबरी दी जायेगी। इस अवसर पर ज्वालापुर विधायक श्री सुरेश राठौर, लक्सर विधायक श्री संजय गुप्ता, रुड़की विधायक श्री प्रदीप बत्रा, श्री राकेश राजपूत, श्री श्यामवीर सैनी आदि उपस्थित थे।

 

 


Deprecated: substr(): Passing null to parameter #1 ($string) of type string is deprecated in /home/hy55hp3a22dd/public_html/wp-content/themes/pennews/inc/extras.php on line 1337

Related posts

“एक शाम शहीदों के नाम” कार्यक्रम।

Dharmpal Singh Rawat

नदी पार करते समय पलटा टैक्टर, मां-बेटी तेज बहाव में बहीं

Dharmpal Singh Rawat

कल बंद होंगे गुरुद्वारा हेमकुंड साहिब और लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment