क्राइम समाचार

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष सहित 14 आरोपियों पर आरोप तय।

देहरादून 06 दिसम्बर 2022,

उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर वाहन चढ़ा कर हत्या करने के मुकदमे में मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष सहित 14 आरोपियों पर अदालत ने आरोप तय कर दिया है। इन सभी आरोपियों पर हत्या, जानलेवा हमला, बलवा समेत अन्य धाराओं में दिसम्बर से मुकदमा शुरू होगा।

ज्ञातव्य है कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर तीन अक्तूबर 2021 को हुई हिंसा में चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता व एक ड्राइवर समेत आठ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में दर्ज अलग-अलग मुकदमों में एसआईटी अपनी चार्जशीट दाखिल कर चुकी थी। एडीजीसी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम अपर जिला जज सुनील वर्मा की अदालत ने भाजपा कार्यकर्ताओं व ड्राइवर की मौत के मामले में चारों आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं। अब अदालत में ट्रायल शुरू होगा।

इस मुकदमे में जिला शासकीय अधिवक्ता जानकारी दी है कि, प्रथम अपर जिला जज की अदालत ने चार किसानों व एक पत्रकार की मौत के मामले में मंत्री के पुत्र आशीष समेत 13 आरोपियों की डिस्चार्ज याचिका निरस्त कर दी है।

पूर्व में आशीष मिश्रा सहित सभी आरोपियों ने खुद को निर्दोष बताते हुए अदालत में डिस्चार्ज याचिका दाखिल की थी। जिला जज ने मुकदमे को सुनवाई के लिए प्रथम अपर जिला जज की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। इसके साथ ही आरोपियों पर आरोप तय करने के लिए छह दिसम्बर की तारीख नियत की थी। अदालत ने सभी आरोपियों को जेल से तलब किया।सभी आरोपियों जेल में बंद हैं।

Related posts

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में सेना के जवान की एक्सीडेंटल फायरिंग में मौत।

Dharmpal Singh Rawat

26 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साइबर सुरक्षा तंत्र एवं इंटेलिजेंस को और अधिक मजबूत किए जाने के निर्देश दिए।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment