Uncategorized

केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय, आईसीएमआर और एम्स के निदेशक से बैठक की।

देहरादून 06 जनवरी 2022,
दिल्ली: केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय , आईसीएमआर और एम्स के निदेशक से बैठक की है। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत सुरक्षित संपन्न करवाने से जुड़े पहलुओं पर सुझाव भी लिए गए हैं।

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना के ताजा हालातों के बारे में जहां केंद्रीय चुनाव आयोग को ताजा जानकारी दी है। आईसीएमआर के निदेशक बलराम भार्गव और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कोरोना के बढ़ते मामलों से जुड़े हुए अन्य पहलुओं पर भी केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ वार्ता की है । केंद्रीय चुनाव आयोग ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने पर विचार विमर्श किया है।

ये बैठकें इस वजह से भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि ये चुनाव उस वक़्त करवाने की तैयारी चल रही है जब देश में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग इन बैठकों के जरिए कोरोना से जुड़ी सारी जानकारी जुटा रहा है ।

बैठक में आईसीएमआर के निदेशक बलराम भार्गव और एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया भी मौजूद थे, जिन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों से लेकर ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे और वैक्सीन के प्रभावी होने से जुड़े तमाम मुद्दों पर केंद्रीय चुनाव आयोग को जानकारी दी है।

Related posts

Congress held a press conference and released the Congress Party’s manifesto “Nyaya Patra” for the Lok Sabha elections 2024.

Dharmpal Singh Rawat

Randomization of polling parties was done in NIC auditorium.                           

Dharmpal Singh Rawat

85वें पर्वतारोहण अभियान दल को रक्षा राज्य-मंत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment