राष्ट्रीय समाचार

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी की 33 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

देहरादून 04 अप्रैल 2022,

दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार ने दिल्ली के निर्माण भवन से, 13 उन्नत लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस और 20 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस कुल 33 एम्बुलेंस  को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस अवसर पर केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री श्री भगवंत खुबा भी उपस्थित थे।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस और रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने भारत में कोविड महामारी से निपटने के लिए आवंटित किये गये धन के अंतर्गत कुछ धनराशि एएलएस एम्बुलेंस, बीएलएस एम्बुलेंस, सचल स्वास्थ्य इकाईयों और सचल रक्त संग्रह वाहनों के लिए निर्धारित की है। ये 33 एम्बुलेंस चिकित्सा वाहनों की पहली खेप का हिस्सा हैं, जिन्हें इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी (आईआरसीएस) की विभिन्न शाखाओं में स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन क्षमता में सुधार के लिए भेजा जा रहा है।

आईआरसीएस ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और महामारी के प्रभाव को सीमित करने में काफी योगदान दिया है। आईआरसीएस ने पूरे देश में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कई शिविर आयोजित किए हैं। स्वास्थ्य गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ ही बहुआयामी कार्रवाई एक संगठन के रूप में आईआरसीएस की क्षमता का प्रमाण है।

 

 


Deprecated: substr(): Passing null to parameter #1 ($string) of type string is deprecated in /home/hy55hp3a22dd/public_html/wp-content/themes/pennews/inc/extras.php on line 1337

Related posts

भाजपा शासित राज्यों के लिए मॉडल बन सकता है यूसीसी

Dharmpal Singh Rawat

सड़क दुर्घटनाओं दुर्घटनाओं में औसतन 18.46 प्रतिशत और दुर्घटना में मृतकों की संख्या में 12.84 प्रतिशत की कमी आई है।

Dharmpal Singh Rawat

केंद्र सरकार द्वारा पशु जन्म नियंत्रण नियमावली, 2023 अधिसूचित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment