राष्ट्रीय समाचार

केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने “शौर्य स्थल” पर वीरगति प्राप्त योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी।

देहरादून 14 जनवरी 2023,

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चीड़बाग, देहरादून स्थित शौर्य स्थल का उद्घाटन किया और पुष्प चक्र अर्पित कर उत्तराखण्ड के वीरगति प्राप्त योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शौर्य स्थल का अवलोकन करने के साथ ही शहीदों के परिजनों से मुलाकात भी की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि, देश को जब-जब भी जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के जांबाज बहादुरों ने अपने अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए, देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की सुरक्षा की है। कारगिल युद्ध में, दुश्मनों को धूल चटाने में उत्तराखंड के जवानों ने बड़ी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। राष्ट्र की वेदी पर जब आहुतियां पड़ने लगीं, तो क्या देहरादून, क्या पिथौरागढ़, क्या उत्तरकाशी, क्या उधम सिंह नगर, यानी समस्त उत्तराखंड के जवान अपनी जान हथेली पर लेकर खड़े हो गए।

सैनिक कल्याण मंत्री श्री गणेश जोशी, सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (से.नि), सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, पूर्व राज्यसभा सांसद श्री तरुण विजय एवं मेजर जनरल संजीव खत्री ने भी उत्तराखण्ड के वीरगति प्राप्त योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी।

इस कार्यक्रम पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सैन्यभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

 

 

Related posts

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक बस दुर्घटना:लगभग 6 जवान शहीद, और 32 घायल।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: मानसून से हुई क्षति पर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा 1100 करोड़ रुपये का प्रस्ताव

Dharmpal Singh Rawat

भारत सरकार ने लिए स्वतंत्रता सैनिक सम्मान योजना को वित्त वर्ष 2021-22 से 2025-26 के लिए जारी रखने की मंजूरी दी ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment