उत्तराखंड तथ्य

केबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ₹ 413.13 लाख की लागत से निर्मित उच्च जलाशय का लोकार्पण किया।

देहरादून 26 नवंबर 2022,

प्रदेश के कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने शहीद दुर्गामल्ल पार्क गढ़ी कैंट में मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत मसूरी विधानसभा क्षेत्र के गढ़ी कैंट में पेयजल योजना के तहत ₹ 413.13 लाख की लागत से निर्मित उच्च जलाशय, राइजिंग मेन और सप्लाई मेन के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। लंबे समय से गढ़ी कैंट क्षेत्रवासियों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

इस अवसर पर मंत्री जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो ’ हर घर जल हर घर नल’ का जो उनका नारा है प्रदेश सरकार उसको साकार कर रही है। मंत्री ने कहा ओवर टैंक के बनने से कैंट क्षेत्र की पेयजल की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में जनता की सरकार जनता के द्वार इस नारे को लेकर कार्य कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कैंट क्षेत्र में सीवर की समस्या का समाधान भी शीघ्र किया जाएगा। इस दौरान मंत्री जोशी ने कैंट क्षेत्र में एक और ट्यूबवेल लगाने की घोषणा भी की। केबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि जैंतन वाला क्षेत्र के लिए 5 करोड़ की योजना की भी स्वीकृति कर दी गई है। शीघ्र ही हम उसका शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा जनता को मूलभूत सुविधाएं देना हमारी सरकार का कर्तव्य है और इस दिशा में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है।

इस अवसर पर स्टेशन कमांडर एवं अध्यक्ष छावनी परिषद बिग्रेडियर अनिरवान दत्ता, मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिनव सिंह, पेयजल निगम के अधिशासी अभियन्ता ई. हेमचन्द्र जोशी, अधीक्षण अभियन्ता एस.के. विकास, भाजपा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, राजीव गुरुंग, संध्या थापा, टीडी भूटिया, विष्णु गुप्ता, मनोज क्षेत्री, गूफ़ी दंगवाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

 

Related posts

मुख्य सचिव ने आज सचिवालय में उत्तराखण्ड में रोपवे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा बैठक की।

Dharmpal Singh Rawat

सुरेन्द्र सिंह रावत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव नियुक्त।

Dharmpal Singh Rawat

बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं टास्क फोर्स की बैठक में योजनाओं की समीक्षा की गई।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment