राज्य समाचार

केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने संस्कृति निदेशालय और गढ़वाल मंडल विकास निगम मुख्यालय का भी औचक निरीक्षण किया।

देहरादून 23 जनवरी 2023,

उत्तराखंड सरकार के केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने देहरादून एमडीडीए, डालनवाला स्थित संस्कृति निदेशालय का औचक निरीक्षण किया।संस्कृति सचिव हरिश्चंद्र सेमवाल भी उनके साथ थे। निरीक्षण के दौरान श्री महाराज ने कलाकारों एवं सांस्कृतिक दलों के महीनों से लंबित बिलों के भुगतान ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव संस्कृति को तत्काल बिलों के भुगतान के आदेश दिए। इसके साथ-साथ विभाग में कर्मचारियों की कमी को भी दूर करने को कहा गया। ज्ञातव्य हो कि, सांस्कृतिक कलाकारों के बिलों का भुगतान अप्रैल 2022 से नहीं हुआ था।

इसके पश्चात केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने राजपुर रोड़ स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम मुख्यालय का भी औचक निरीक्षण किया । श्री महाराज ने गढ़वाल मंडल विकास निगम के कर्मचारियों की शीघ्र डीपीसी किए जाने के महाप्रबंधक विप्रा त्रिवेदी को आदेश दिए। श्री महाराज ने कहा कि कर्मचारियों की ग्रेजुएटी और एरियर आदि सभी प्रकार की लगभग 43 करोड़ की देनदारियों का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

श्री महाराज ने महाप्रबंधक विप्रा त्रिवेदी से कहा कि गढ़वाल मंडल विकास निगम के कई ऐसे गेस्ट हाउस हैं जो उपयोगी होने के बावजूद उपयोग में नहीं आ रहे हैं, उन्हें स्थानीय बेरोजगारों को देकर संचालित करवाने की व्यवस्था की जाये।

 

 

 

Related posts

उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिविल सेवा के लिए “राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्मेलन” का उद्घाटन।

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून: तीन स्कूलों सहित छह जगह मिला डेंगू का लार्वा मिला

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment