राज्य समाचार

केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने चार धाम यात्रा को लेकर सख्ती दिखाते हुए कहा है कि, जो भी अधिकारी-कर्मचारी आदेशों की अवहेलना करेगा उसके विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की जायेगी।

देहरादून 28 अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने चार धाम यात्रा को लेकर सख्ती दिखाते हुए कहा है कि, चारधाम यात्रा में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जो भी अधिकारी-कर्मचारी आदेशों की अवहेलना करेगा उसके विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की जायेगी।

चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त करने और श्री बदरीनाथ श्री केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुद्धवार को प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायत राज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने देहरादून कैनाल रोड स्थित मंदिर समिति के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालय में उपस्थित कर्मचारियों और अधिकारियों को से कहा कि इस बार चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। दो लाख से अधिक यात्री अभी तक अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। इसलिए हमें दिन-रात काम करना पड़ सकता है। उन्होने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि अपने से वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों का शत प्रतिशत पालन करें।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चारधाम यात्रा प्रारंभ होने वाली है। यह यात्रा हमारे राज्य के सम्मान और अस्मिता से जुड़ी है। इसलिए यात्रा को हर हाल में सफल बनाने का प्रयास करना है। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो मुझे एक्शन लेना पड़ेगा।

श्री महाराज ने कहा कि हमें जनता की समस्याओं को सुनना है, मोबाइल फोन नहीं उठा सके तो वापस कॉल करना है। इसी प्रकार कुछ प्रमुख बातों को हमें ध्यान में रखना होगा ताकि चार धाम यात्रा ठीक से संपन्न हो सके।

इस दौरान श्री बदरीनाथ श्री केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी.डी. सिंह, सदस्य पुष्कर जोशी भी मौजूद थे।

Related posts

नैनीताल में बड़ा हादसा, हरियाणा से आयी बस हुई खाई में दुर्घटनाग्रस्त

Dharmpal Singh Rawat

1 जुलाई से लागू होने वाले नए आपराधिक कानूनो के लिए उत्तराखंड की तैयारी पूरी

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक में अनेक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment