खेल समाचार

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022

देहरादून 31 जुलाई 2022,

दिल्ली: जेरेमी लालरिननुंगा ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिला दिया है।मीराबाई चानू के बाद जेरेमी ने वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक दिलाया है। भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने 67 किग्रा भार वर्ग में कुल 300 किलो का भार उठाया। स्नैच में 140 किलो का भार उठाया. जिसमें उन्होंने गेम्स का रिकॉर्ड भी बनाया। वहीं क्लीन एंड जर्क में जेरेमी ने 160 किलो भार उठाया। वो तीसरी कोशिश में 165 किलो उठाना चाहते थे, मगर जेरेमी इससे चूक गए ।

भारत की पहली महिला वैटलिफ्टर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 किलो भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।मीराबाई चानू ने क्लीन एंड जर्क के पहले राउंड में 109 किलो भार उठाया। उन्होंने इसके साथ ही स्वर्ण पदक जीत लिया, क्योंकि उनके करीब कोई भी नहीं था। हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने दूसरा अटैम्प्ट किया और 113 किलोग्राम का वजन उठाया।

भारत के लिए वेटलिफ्टर संकेत महादेव ने 55 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। इसी के साथ संकेत इस साल कॉमनवेल्थ खेलों में भारत की ओर से  मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने।

भारत की बिंद्यारानी देवी ने भारोत्तोलन में महिलाओं के 55 किग्रा वर्ग स्पर्धा का रजत पदक जीता है। मणिपुर की रहने वाली बिंद्यारानी देवी रानी ने स्नेच राउंड में 86 और क्लीन एंड जर्क में 116 किग्रा सहित कुल 202 किग्रा वजन उठाकर रजत पदक पर कब्जा किया।

 

Related posts

मास्टर ट्रेनरों का एक दिवसीय पीसेट टेस्ट परीक्षण कार्यशाला।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने राष्ट्रीय खेलों का अधिकृत ध्वज किया ग्रहण

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फटेऊ गांव से डांडा छानी तक मोटर मार्ग ( 5 कि.मी ) का निर्माण कार्य किए जाने की घोषणा की।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment