अंतरराष्ट्रीय समाचार

कोविड-19 का वाइरस फैलने के संदेह में उत्तरी चीन के कई शहरों और प्रांतों में सैकड़ों उड़ानें निरस्त, स्कूल भी बंद।

देहरादून 22 अक्टूबर 2021,

बीजिंग: पर्यटकों के एक समूह द्वारा कोविड-19 का का वाइरस को फैलाने के संदेह के कारण उत्तरी चीन के कई शहरों और प्रांतों में अचानक से सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं गई हैं और स्कूलों को बंद कर दिया गया हैं।

चीन सरकारने बड़े पैमाने पर टेस्टिंग करने का आदेश जारी किया है। राजधानी बीजिंग ने जीरो-कोविड नीति के तहत सीमाओं को बंद कर दिया और कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगाया है।

चीन के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में कोविड-19 केस लगातार बढ़ रहे हैं। ये नए संक्रमण के मामले का लिंक एक बुजुर्ग दंपति से जुड़ा है, जो एक पर्यटकों के समूह का हिस्सा थे। दपंति शंघाई, शीआन, गांसु प्रांत और इनर मंगोलिया की यात्रा पर थे। इन इलाकों से संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। वह करीब पांच प्रांतों और रीजन में कई लोगों के संपर्क में आए थे, जिसमें राजधानी बीजिंग भी सम्मिलित है।

कोविड -19 केस में वृद्धि के बाद कई शहरों की लोकल अथॉरिटी ने बड़े पैमाने पर टेस्टिंग कराने का ऐलान किया कर दिया है । सभी पिकनिक स्पॉट, टूरिस्ट स्पॉट, स्कूल, सिनेमा घर बंद कर दिए है। कई इलाकों में सख्त लॉकडाउन लगाया है. कुछ रीजन और 40 लाख की आबादी वाला शहर लानझाउ में लोगों काे घर से बाहर न निकलने का आदेश दिया गया है। जो भी बाहर जाना चाहते हैं उन्हें अपनी निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वहीं, एयरपोर्ट्स को भी बंद कराया गया, जिससे सैकड़ों फ्लाइट रद्द हो गई।

इनर मंगोलिया में सूचना प्रकाशित कर शहर में आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इनर मंगाेलिया में कोविड -19 प्रकाेप के कारण कोयले के आयात प्रभावित हो सकता है।

 

Related posts

Fashion | ‘Ironic Pink’ And 4 Other Back-To-School Trends

Dharmpal Singh Rawat

अफगानिस्तान में 5.3 तीव्रता का भूकंप।

Dharmpal Singh Rawat

इजराइल और हमास के बीच मानवीय संघर्ष विराम का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment