स्वास्थ्य

कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ पहुंची।

देहरादून 21 अक्टूबर 2021,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत बताया है।

यह उपलब्धि हासिल करने के अवसर प्रधानमंत्री मोदी राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे। उन्होंने वहां अस्पताल के अधिकारियों, कर्मियों और कुछ लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी उनके साथ मौजूद थे।

मांडविया ने एक ट्वीट करके देश को यह उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है। उन्होंने कहा कि भारत की इस उपलब्धि को देश की सराहनीय प्रतिबद्धता और यह सुनिश्चित करने के प्रयासों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए कि ये जीवन रक्षक टीके विश्व स्तर पर उपलब्ध हों।

विभागीय सूत्रों के अनुसार, देश में टीकाकरण के पात्र वयस्कों में से करीब 75 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि करीब 31 प्रतिशत लोगों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं।

 

 

Related posts

रेडक्रास सोसाइटी के नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक लोगों ने ज़िला रेडक्रास सोसाइटी के स्वास्थ्य परीक्षण एवं औषधि वितरण का उठाया लाभ।

Dharmpal Singh Rawat

कोविड-19 अपडेट।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री मोदी 21 जून को “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस” पर कर्नाटक के मैसूरु पैलेस मैदान में एक सामूहिक योग कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment