राष्ट्रीय समाचार

गणतंत्र दिवस, 2023 के अवसर पर 901 पुलिस कर्मी पुलिस पदक से सम्मानित।

देहरादून 25 जनवरी 2023,

दिल्ली : गणतंत्र दिवस, 2023 के अवसर पर कुल 901 पुलिस कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। 140 को वीरता के लिए पुलिस पदक , 93 को राष्ट्रपति के पुलिस पदक और 668 को मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। वीरता के लिए पुलिस पदक जीवन और संपत्ति को बचाने या अपराध को रोकने या अपराधियों को गिरफ्तार करने में विशिष्ट वीरता के आधार पर प्रदान किया जाता है। विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक पुलिस सेवा में विशेष विशिष्ट रिकॉर्ड के लिए प्रदान किया जाता है और मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक संसाधन और कर्तव्य के प्रति समर्पण की विशेषता वाली मूल्यवान सेवा के लिए प्रदान किया जाता है।

प्रदान किए गए 140 वीरता पुरस्कारों में से अधिकांश में वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के 80 कर्मियों और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के 45 कर्मियों को उनकी वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए सम्मानित किया जा रहा है। वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मियों में, 48 सीआरपीएफ से, 31 महाराष्ट्र से, 25 जम्मू-कश्मीर पुलिस से, 09 झारखंड से, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और बीएसएफ प्रत्येक से 7 और शेष अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों एवं सीएपीएफ के जवान हैं।

Related posts

प्रियंका गांधी द्वारा 10 लाख तक का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया।

Dharmpal Singh Rawat

पीएम गतिशक्ति को इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र से आगे बढ़ाते हुए क्षेत्र विकास के दृष्टिकोण के साथ राष्ट्र को प्रभावी लाभ पहुंचाना चाहिए: पीयूष गोयल।

Dharmpal Singh Rawat

अब उत्तराखंड से चलेगी कन्याकुमारी तक यह ट्रेन

Leave a Comment