अंतरराष्ट्रीय समाचार

चंडीगढ़ की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021

चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम किया। अभिनेत्री-मॉडल हरनाज़ संधू ने सोमवार को इतिहास रच दिया क्योंकि उन्हें मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया था – 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए – 21 साल बाद जब भारत ने आखिरी बार खिताब अपने नाम किया।

संधू से पहले केवल दो भारतीयों ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है – 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता।

इस आयोजन का 70वां संस्करण इज़राइल के इलियट में आयोजित किया गया था, जहां 21 वर्षीय ने प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीती थी।

चंडीगढ़ स्थित मॉडल, जो लोक प्रशासन में अपनी मास्टर डिग्री कर रही है, को उसकी पूर्ववर्ती मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया, जिसने 2020 में प्रतियोगिता जीती थी।

पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रहीं।

“मैं सर्वशक्तिमान, मेरे माता-पिता और मिस इंडिया संगठन का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरा मार्गदर्शन और समर्थन किया।

प्रार्थना करने वाले और मेरे लिए ताज की कामना करने वाले सभी लोगों को ढेर सारा प्यार, ”संधू ने कहा।

उन्होंने कहा, “21 साल बाद भारत को गौरवशाली ताज वापस लाना सबसे बड़े गर्व का क्षण है।”

अंतिम प्रश्न और उत्तर दौर के दौरान, संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें।

“आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना, यह जानना कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें।

“यही तो आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो, तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं, ”उसने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ कहा।

संधू ने पेजेंट्री में अपनी यात्रा शुरू की, जब उन्होंने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता।

संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है, जिनमें “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” शामिल हैं।

समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी गायक जोजो के प्रदर्शन को देखा।

चयन समिति में अभिनेता और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला, अदामारी लोपेज़, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफ़र शामिल थे। पीटीआई

Related posts

राहुल गांधी ने यूरोपीय संसद में एमईपी के साथ एक गोलमेज बैठक में भाग लिया।

Dharmpal Singh Rawat

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

Dharmpal Singh Rawat

Iran declares five days of public mourning over the deaths of President Ebrahim Raisi and Foreign Minister Amir Abdollahian in a helicopter crash

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment