राष्ट्रीय समाचार

जंतर मंतर पुलिस छावनी में तब्दील।

देहरादून 09 मई 2023,

दिल्ली: दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का धरना 17वें दिन भी जारी है। भारतीय किसान यूनियन एवं अन्य किसान संगठन, पहलवानों को समर्थन देने के लिए जंतर मंतर पर पहुंच रहे हैं। जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों की संख्या लगातार बढ़ने से शांति व्यवस्था प्रभावित होने के खतरों को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी सक्रिय हो गई है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों की संख्या बढ़ाई गई है। जिससे जंतर मंतर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और उनके समर्थन में आए किसान संगठनों ने सरकार को बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया हुआ है। जिसकी डेडलाइन 21 मई है। पहलवानों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वो ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे। इसके अलावा अब किसान भी पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं।वहीं किसानों का कहना है कि 11 मई को देशभर में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह का पूतला फूंकेंगे। पहलवान लगातार बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

पहलवानों के इस आंदोलन को देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा करते हुए जंतर मंतर के साथ ही दिल्ली बॉर्डर पर बैरिकेट्स और पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी है।

Related posts

खादी और ग्रामोद्योग आयोग के “चरखा क्रांति” ने गांधीवादी मान्यताओं को जीवंत बनाये रखा, राष्ट्रपति के अभिभाषण में है इसका उल्लेख।

Dharmpal Singh Rawat

सीएम धामी के अनुरोध पर भारत सरकार द्वारा 13 निर्भया हॉस्टल की स्वीकृति हुई प्रदान

ओडिशा के जाजपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से 6 मजदूरों की मौत।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment