राज्य समाचार

जनसुनवाई कार्यक्रम में 93 शिकायतें प्राप्त हुई:जिलाधिकारी ने समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

देहरादून 13 मार्च 2023, (जि.सू.का),

जनसमस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किए जाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम में 93 शिकायतें प्राप्त हुई।जिनमें अधिकतर शिकायतें भूमि सम्बन्धित मामलों की प्राप्त हुई, इसके अतिरिक्त अतिरिक्त आपसी विवाद, परिजनों द्वारा निकाले जाने, बिना अनुमति निजी भूमि से सीवर लाईन बिछाये जाने, किरायेदार से मकान खाली करवाने, पड़ोसी द्वारा मकान निर्माण न करने देने, घरेलू विवाद, दिए गए पट्टो पर कब्जा दिलाने, सहस्त्रधारा रोड आईटी पार्क में नगर निगम के माध्यम से नाला एवं सड़क निर्माण करवाने आदि शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करें, शिकायत के निस्तारण की स्थिति से शिकायतकर्ता को भी सूचित करें। जनसुनवाई में आज शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी को बताया कि, कुछ समय पहले ग्राम बहादुर में भूमि खरीदी थी। भूमि स्वामी ने उनकी भूमि का एक हिस्सा अपनी भूमि में मिलाते हुए कब्जा कर लिया है। एक शिकायतकर्ता की भूमि एनएच निर्माण में अधिग्रहित की गई जिसका मुआवजा नहीं दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए। दो शिकायतकर्ताओं द्वारा ऋषिकेश में परिवार नियोजन के फलस्वरूप दिए गए पट्टे पर कब्जा दिलाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित पटल को कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार नेशविला रोड निवासी एक महिला द्वारा पति की मृत्यु के उपरान्त ससुराल पक्ष द्वारा सम्पति में अधिकार न दिए जाने तथा प्रताड़ित करने की शिकायत की जिसपर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को जांच करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार एफआरआई निवासी महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा घर से निकालें जाने की शिकयत पर पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए। जीएमएस रोड, कांवली निवासी ने शिकायत करते हुए बताया कि उनकी निजी भूमि पर बिना अनुमति के सीवर के गन्दे पानी की निकासी की जा रही है जिसे हटाने का अनुरोध किया गया, इस पर जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं पेयजल निगम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एस के बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अपर मुख्य नगर आयुक्त जगदीश लाल,उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, नगर मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, खण्ड विकास अधिकारी सहसपुर वरूणा अग्रवाल (आईएएस), मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ संजय जैन, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण आर.सी तिवारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ विद्याधर कापड़ी, मुख्य कृषि अधिकारी लतिका सिंह, अधिशासी अभियन्ता एमडीडीए अजय माथुर, लोनिवि, विद्युत, समाज कल्याण, सिंचाई आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ में प्रसिद्ध ऐतिहासिक, पारंम्परिक एवं व्यापारिक जौलजीवी मेले का शुभारंभ किया।

Dharmpal Singh Rawat

सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुंदरम ने जोशीमठ आपदा को लेकर प्रेस वार्ता की।

Dharmpal Singh Rawat

दारोगा भर्ती मामले में विजिलेंस ने शासन को भेजी रिपोर्ट

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment