मौसम

जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने चूना भट्टा के पास रिस्पना नदी के तटीय क्षेत्र का निरीक्षण किया।

देहरादून 02 जुलाई 2022

उत्तराखंड: मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक देहरादून जिले में भारी बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है। भारी बारिश होने के कारण रिस्पना और बिंदाल नदी का जल स्तर बढ़ सकता है। इस पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने चूना भट्टा के पास रिस्पना नदी के तटीय क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन एवं आपदा प्रंबंधन सहित आईआरएस सिस्टम से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को कहा कि रिस्पना नदी किनारे रह रहे लोगों को जलस्तर बढ़ने तथा अर्लट के दृष्टिगत नजदीकीय चिन्हित रेनबसेरा में शिफ्ट कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिलाधिकारी ने चूना भट्टा के समीप अवस्थित रेनबसेरे का भी निरीक्षण किया तथा रेनबसेरा प्रभारी से रेनबसेरे में रह रहे लोगों के बारे में जानकारी ली। जिस पर उन्होंने बताया कि यह लोग नगर निगम में सफाई कार्य हेतु रखे गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि इन लोगों से भी त्वरित रिस्पांस हेतु राहत बचाव कार्य में सहयोग लिया जाए। साथ ही उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को वर्षा के दृष्टिगत सभी तहसीलों में बनाए गए कंट्रोल रूम एवं आईआरएस सिस्टम से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट जारी करते हुए अपने कार्यस्थलों पर बने रहने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के के मिश्रा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपशिखा रावत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

उत्तराखंड: 7 जिलों में आज से बारिश-बर्फबारी की संभावना

Dharmpal Singh Rawat

अलकनंदा नदी उफान पर, श्रीनगर डैम को लेकर आपदा विभाग ने जारी किए आदेश

हरिद्वार : बरसात के कारण बढ़ते जलस्तर पर सावधानी बरतने का आदेश हुआ जारी

Leave a Comment