राजनीतिक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चम्पावत उपचुनाव के लिए सभी मतदान पार्टियां एक दिन पूर्व अपने-अपने मतदान केंद्रों में पंहुच गई हैं।

देहरादून 30 मई 2022,

उत्तराखंड: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चम्पावत उपचुनाव निष्पक्ष, निर्विघ्न तथा पारदर्शी कराने के लिए तैयारियां पूरी करते हुए सभी मतदान पार्टियां अपराह्न तक अपने-अपने मतदान केंद्रों में एक दिन पूर्व पंहुच गई हैं।

स्थानीय गौरल चौड़ मैदान से जिलाधिकारी नरेद्र सिंह भंडारी एवं पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र सिंह पींचा की मौजूदगी में 151 पोलिंग पार्टियों की रवानगी कराई गई। रवानगी से पूर्व सभी पोलिंग पार्टियों को वीवीपीएटी , कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट, रजिस्टर समेत सभी आवश्यक सामग्री प्रदान की गई।

इस दौरान उन्होंने पोलिंग पार्टियों को कहा कि मतदान कार्यों को निष्पक्ष और पारदर्शी कराने के लिए, पूरी ऊर्जा एवं लगन के साथ करें। निर्वाचन आयोग द्वारा हम सब को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गयी है, जिसे हमें निष्पक्षता से पूर्ण करना है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्मिक अपनी ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

जिलाधिकारी भंडारी ने पुलिसकर्मियों एवं पैरा मिलिट्री के जवानों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में वे अपनी पोलिंग पार्टी एवं ईवीएम समेत किसी भी सामग्री को अकेला न छोड़ें। उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाए गए सखी बूथ की पोलिंग पार्टी को भी रवाना किया।

चम्पावत विधानसभा उपचुनाव के लिए 31 मई, 2022 को प्रात: 7 से शाम 5 वोट डाले जाएंगे। चम्पावत विधानसभा सीट भाजपा के विधायक कैलाश गहतौड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़ी है। यहां पर मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस की प्रत्याशी निर्मला गहतौड़ी के बीच में है।

 

Related posts

खटीमा: सीएम धामी ने लगाया जनता दरबार, सुनी समस्याएं

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री जी को माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा: राहुल गांधी।

बीजेपी ने प्रदेश में एससी-एसटी वोट साधने के लिए आयोजित कराएगी सम्मेलन

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment