राज्य समाचार

टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर कार्य करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है तथा भारत सरकार ने इसके लिए ₹29 करोड़ भी जारी कर दिए हैं: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून 02 अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद चंपावत जिले के भ्रमण कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया एवं कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, क्लासरूम एवं छात्र-छात्राओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारी सरकार “सबका साथ, सबका विकास एवं सबका प्रयास” के सिद्धांत पर कार्य करती आई है एवं करेगी। इसी सिद्धांत पर कार्य करते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने वैश्विक आपदा कोरोना काल में गरीब जनता को मुफ्त अनाज दिया एवं इस योजना को राज्य में सितंबर माह तक बढ़ा दिया है।

उन्होंने बताया कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर कार्य करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है तथा भारत सरकार ने इसके लिए ₹29 करोड़ भी जारी कर दिए गए हैं। सरकार ने पर्यावरण मित्रों का एक दिन का मानदेय बढ़ाकर ₹500 कर दिया है। सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित समस्याओं को सुना एवं उनके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ विधायक कैलाश गहतोड़ी, नगर अध्यक्ष विपिन कुमार, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे समेत अन्य सम्मानित जन उपस्थित थे।

Related posts

बड़ी खबर: उत्तराखंड बनेगा देश का पहला रोपवे विनिर्माण वाला राज्य 

Dharmpal Singh Rawat

होली में सुरक्षा व्यवस्था रहें चाक चौबंद , एसएसपी ने दिए निर्देश

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री ने राजौरी जम्मू कश्मीर के ऑपरेशन त्रिनेत्र के शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment