राष्ट्रीय समाचार

तमिलनाडु में सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 की मौत।

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सवार थे। घटना में दो लोगों की मौत की खबर है।

अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। सूत्रों के अनुसार विमान में चौदह लोग सवार थे।

बचाए गए तीन लोगों को गंभीर चोटें आईं और उन्हें नीलगिरी जिले के वेलिंगटन छावनी में अस्पताल ले जाया गया।

सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और एक आईएएफ पायलट एमआई-सीरीज हेलिकॉप्टर में सवार थे, जब यह तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया, एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया। सूत्रों के अनुसार, सीडीएस बिपिन रावत कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे से कुन्नूर के वेलिंगटन जा रहे थे। वह इससे पहले बुधवार को दिल्ली से सुलूर के लिए रवाना हुए थे।

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल के दृश्यों में बड़े पैमाने पर आग की लपटें और स्थानीय लोगों को तत्काल बचाव कार्यों में मदद करते हुए दिखाया गया है। मौके पर कई टीमें तलाशी और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्हें बताया गया है कि स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं, जबकि अधिक शवों को नीचे देखा गया था, एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया। भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर घटना की पुष्टि की और कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।
IAF ने ट्वीट किया, “एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, CDS जनरल बिपिन रावत के साथ, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज एक दुर्घटना का शिकार हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच का आदेश दिया गया है।” घटना की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई है।

 

 

Related posts

उत्तराखंड डेस्टिनेशन स्टार्ट अप, हब के रूप में विकसित हुआ है, जो युवाओं को रोजगार प्रदाता के रूप में उभरने के पर्याप्त अवसर प्रदान करता है:सौरभ बहुगुणा।

Dharmpal Singh Rawat

सूरीनाम को प्रगति और विकास की यात्रा में समर्थन देने के लिए भारत तैयार : राष्ट्रपति मुर्मु।

Dharmpal Singh Rawat

भारत ने क्विक रियक्शन सर्फेस टू एयर मिसाइल प्रणाली की छह उड़ानों का सफल परीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment