राज्य समाचार

त्यूनी अग्निकांड में जिलाधिकारी सोनिका ने तहसीलदार त्यूनी एवं पटवारी रायगी क्षेत्र को निलंबित किया।

देहरादून 08 अप्रैल 2023,

हाल ही में हुए त्यूनी अग्निकांड में राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही बरतने वाले विभागों के कार्मिको पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये। जिलाधिकारी सोनिका ने तहसीलदार त्यूनी एवं पटवारी रायगी क्षेत्र को निलंबित कर दिया है।

मुख्य बाजार त्यूनी में हुए अग्निकांड पर राहत बचाव कार्यों में लापरवाही बरतने से आक्रोशित स्थानीय लोगों द्वारा सम्बन्धित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, रजिस्ट्रार कानूनगो एवं पटवारी की कार्यशैली पर जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित तहसीलदार को उपजिलाधिकारी त्यूनी की संस्तुति तथा राजस्व परिषद के अनुमोदन के क्रम में निलंबित किया है। तहसीलदार चकराता को तहसील त्यूनी का अतिरिक्त कार्य सौंपा गया है। रजिस्ट्रार कानूनगो त्यूणी पर आपदा राहत सम्बन्धी उपकरणों को व्यवस्थित नहीं रखने तथा समय से उपलब्ध न कराने को लेकर प्रशासनिक आधार पर उनका स्थानान्तरण तहसील चकराता किया गया है। जबकि रजिस्ट्रार कानूनगो चकराता को जनहित में तहसील त्यूनी तैनात किया गया है।

पटवारी रायगी के अपने क्षेत्र से बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर उपजिलाधिकारी त्यूनी ने उनके विरूद्ध कार्यवाही की संस्तुति की है। उपजिलाधिकारी त्यूनी की संस्तुति पर जिलाधिकारी ने रायगी क्षेत्र के पटवारी को निलम्बित करते हुए, हनोल क्षेत्र के पटवारी को रायगी का अतिरिक्त कार्य सौंपा गया है। जबकि नायब तहसीलदार त्यूनी को पूर्व में ही निलंबित कर दिया गया था।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी देहरादून को जांच अधिकारी नामित करते हुए संपूर्ण घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

 

 

Related posts

भाजपा युवा मोर्चा नेता ने अपने पिता की चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी

देहरादून : एसएसपी अजय सिंह ने जारी किया पहला सर्कुलर

Dharmpal Singh Rawat

पंतनगर एयरपोर्ट को मिला बम विस्फोट की धमकी भरा ईमेल 

Leave a Comment