राष्ट्रीय समाचार

देश में ईंधन की कीमतों में निरन्तर वृद्धि और महंगाई के खिलाफ 12 दिसंबर को कांग्रेस की दिल्ली में रैली ।

देहरादून 26 नवंबर 2021,

दिल्ली: देश में ईंधन की कीमतों में निरन्तर वृद्धि और महंगाई के खिलाफ 12 दिसंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली में रैली करने की घोषणा करी है। ‘महंगाई हटाओ’ रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत देशभर के कांग्रेसी नेता संबोधित करेंगे।

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर लगातार दवाब बना रही है।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि, कांग्रेस पार्टी की रैली वर्तमान मोदी सरकार की लूट रोकने और कमरतोड़ कीमतों को कम करने के लिए एक निर्णायक चेतावनी होगी। हम अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे जब तक मोदी सरकार पीछे नहीं हटती। कांग्रेस ने कहा कि अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति ने देश में हर परिवार की कमाई, घरेलू आय और बजट को ध्वस्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को भाजपा सरकार द्वारा संचालित मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति के कारण असहनीय क्रूरता और अनकही पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है। हर घर का बजट बिगड़ गया है। मंहगाई ने लोगों के न्यूनतम पोषण को भी प्रभावित किया है। लोगों को दिन-प्रतिदिन के खाद्य पदार्थों के साथ-साथ अन्य उपभोग्य सामग्रियों को खरीदने और उपभोग करने मुश्किलें हो रही हैं।

Related posts

पटियाला में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प: झड़प के दौरान तलवारें लहराई गईं और पत्थर बाजी की गई।

Dharmpal Singh Rawat

पोर्ट ब्लेयर से अंडमान जिले के अन्य शहरों तक निर्बाध यातायात सुनिश्चित किया है:नितिन गडकरी।

Dharmpal Singh Rawat

स्टार्टअप्स के बौद्धिक संपदा अधिकारों की सुरक्षा” का लक्ष्य उद्यमशीलता को बढ़ावा देना है: केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment