राज्य समाचार

देहरादून जिलाधिकारी ने ई-चौपाल का शुभारंभ किया।

देहरादून 19 नवम्बर 2022,

दूरस्थ क्षेत्र के लोगों की जनसमस्याओं का निस्तारण करने के लिए देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने ई-चौपाल का शुभारंभ किया है। जिसके तहत आज त्यूणी में आयोजित ई-चौपाल को जिलाधिकारी के निर्देशन पर बृहद रूप दिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ई-चौपाल में जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं ।

ई-चौपाल में जनसुनवाई के साथ-साथ विभागों द्वारा स्थापित स्टॉल के माध्यम से संबंधित अधिकारियों/कार्मिकों द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी के साथ ही स्वास्थ्य उपचार एवं अन्य विभागों ने विभिन्न प्रमाण-पत्र निर्गत किए गए।

जनपद देहरादून के दूरस्थ तहसील त्यूणी में ई-चौपाल एवं बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी सोनिका ने कैंप कार्यालय देहरादून से वर्चुअल माध्यम से लोगों की समस्या सुनी। जबकि मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ ई-चौपाल त्यूणी में प्रतिभाग कर, फरियादियों की शिकायत को गम्भीरता से सुनते हुए तथा वर्चुअल माध्यम से जिलाधिकारी के संज्ञान में लाते हुए निस्तारण किया। कुछ शिकायत को संबंधित विभागों के अधिकारियों प्रेषित करते हुए एक सप्ताह के भीतर शिकायतों का निस्तारण कर, निस्तारण आख्या जिलाधिकारी को प्रेषित करने के निर्देश दिए।

त्यूनी ई-चौपाल में स्थानीय लोगों की मुख्य विकास अधिकारी सुश्री कमठान को विभिन्न विभागों की करीब 64 शिकायते प्राप्त हुई।

ई-चौपाल में उप जिलाधिकारी चकराता एव त्यूनी सौरभ असवाल, ब्लाॅक प्रमुख चकराता निधि राणा, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल सहित लोनिवि, जल संस्थान, पेयजल निगम, पीएमजीएसवाई, सिंचाई, विद्युत, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Related posts

देहरादून: SSP अजय सिंह ने दिए थाना प्रभारियों और चौकी इंचार्ज को जारी किये यह निर्देश

Dharmpal Singh Rawat

सीएम धामी के निर्देशानुसार कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लिया जल भराव स्तिथि का जायज़ा 

दिवाली के लिए यूपीसीएल ने की विशेष तैयारी, देखिए

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment